S M L

पाकिस्तानी रेसलर्स को भारत आने के लिए गृह मंत्रालय ने दी हरी झंडी

एशियन जूनियर चैंपियनशिप का आय़ोजन 17 से 22 जुलाई तक दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में किया जाएगा

FP Staff Updated On: Jul 12, 2018 09:17 AM IST

0
पाकिस्तानी रेसलर्स को भारत आने के लिए गृह मंत्रालय ने दी हरी झंडी

पाकिस्तानी पहलवानों के एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में भाग लेने का रास्ता साफ हो गया है. इंडियन रेसलिंग फेडरेशन ने पड़ौसी देश के दल के मूवमेंट को टूर्नामेंट स्थल तक ही सीमित रखने का वादा किया जिसके बाद गृह मंत्रालय ने पाकिस्तानी टीम को मंजूरी दे दी है.

फेडरेशन को डर था कि अगर पाकिस्तानी रेसलर्स को वीजा नहीं दिया गया तो विश्व संस्था यूनाईटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) उस पर जुर्माना लगा सकती है.

पाकिस्तानी  रेसलर्स 2015 एशियाई कैडेट चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाए थे क्योंकि गृह मंत्रालय ने उन्हें मंजूरी देने से इनकार कर दिया था.

फेडरेशन के सहायक सचिव विनोद तोमर इस बात की तस्दीक करते हुए बताया है, ‘हमें गृह मंत्रालय से संदेश मिला कि पाकिस्तान के रेसलर्स भारत आकर चैंपियनशिप में भाग ले सकते हैं.’

तोमर ने कहा, ‘लेकिन इसके लिये हमें अपराध शाखा से वादा करना पड़ा कि हम पाकिस्तानी रेसलर्स की जिम्मेदारी लेंगे. हमें सुनिश्चित करना होगा कि पाकिस्तानी रेसलर्स होटल और चैंपियनशिप वेन्यू के अलावा कहीं और नहीं जाएं. ’

इस चैंपियनशिप का आयोजन 17 से 22 जुलाई तक दिल्ली के केडी जाधव स्टेडियम में किया जाएगा.

इस फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन स्टाइल की चैंपियनशिप में 100 महिलाओं सहित 18 देशों के 300 पहलवान भाग लेंगे जिसमें 10गोल्ड, 10 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल दांव पर लगे होंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi