S M L

Highlights, Germany vs Sweden, FIFA World Cup 2018: जर्मनी ने स्वीडन को हराया

5 मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया था और 4 मिनट 45 सेकंड के करीब जर्मनी ने चकमा देकर दागा विजयी गोल

| June 24, 2018, 03:02 AM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jun 24, 2018

  • 01:41(IST)
  • 01:35(IST)

    जर्मनी ने स्वीडन एरिया में फ्री किक हासिल की और इस फ्री किक पर जर्मनी ने स्वीडन को चकमा देकर विजयी गोल दागा. क्रूस ने रियूस को छोटा सा पास दिया और पास देते ही स्वीडन की दीवान ने अपनी पोजीशन से हटी, जैसे ही स्वीडन की पोजीशन बिगड़ी, रियूस ने क्रूस को फिर से गेंद पास की और क्रूस ने अपने दाएं पैर से काफी उंचा शॉट लगाया और गेंद सीधे नेट में .  बेहतरीन तकनीक, शानदार टाइमिंग.

  • 01:24(IST)

    5 मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया था और 4 मिनट 45 सेकंड के करीब जर्मनी ने चकमा देकर दागा विजयी गोल.

  • 01:23(IST)

    आखिरी के एक मिनट, अगर यह मुकाबला ड्रॉ होता है तो जर्मनी बाहर नहीं होगी, लेकिन उसे अपने ग्रुप की बाकी टीमों पर निर्भर होना पड़ेगा .

  • 01:21(IST)

    आपको बता दें कि इससे पहले जर्मनी कभी भी अपने शुरुआती दो ग्रुप मैच नहीं हारी थी .

  • 01:19(IST)

    90 मिनट का खेल हो चुका है और पांच मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया है यानी दोनों टीमों के पास सिर्फ पांच मिनट है ड्रॉ की तरफ जाते हुए इस मुकाबले को जीतने के लिए.

  • 01:18(IST)

    स्वीडन को फ्री किक का फायदा हुआ। बोएटेंग को बाहर भेजने से प्रशंसको में गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है, यहां सवाल उठाए जाने लगे हैं​ कि यह साफ नहीं था कि बोएटेंग को दूसरा येलो कार्ड  दिखाए जाने के फैसले पर रेफरी कैसे पहुंच गए, हालांकि बोएटेंग ने रेफरी ने बहस की थी.

  • 01:14(IST)

    जर्मनी के हाफ में बोएटेंग ने बर्ग को गिराया, बोएटेंग बार बार मना कर रहे थे कि उन्होंने बर्ग को नहीं गिराया, इसके बाद रेफरी ने उन्हें दूसरा येलो कार्ड दिखाने का फैसला किया और अब जर्मनी 10 खिलाड़ियों से साथ मैदान पर संघर्ष कर रही है .

  • 01:07(IST)

    स्वीडन को कॉर्नर मिला, फोसबर्ग ने शॉट लगाया, लार्सन ने हैडर लगाकर बैकपास दिया और यहां शानदार शॉट लगाया गया, लेकिन जर्मन गोलकीपर ने बिना किसी गलती से बचाव किया.

  • 01:03(IST)

    स्वीडन के खिलाड़ी थके हुए दिख रहे हैं और अब वह टीम में बदलाव करने की सोच रही है.

  • 01:00(IST)

    अगर जर्मनी आज यह मुकाबला गंवा देती है तो वह विश्व कप के पहले राउंड से ही लगभग बाहर हो जाएगी और 1938 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब जर्मनी पहले राउंड से ही बाहर होगी और अगर जर्मनी को इस शर्मनाक रिकॉर्ड से बचना है तो उसे हर हाल से इस मुकाबले को जीतकर अपनी उम्मीदों को कायम रखना होगा.

  • 00:53(IST)

    स्कोर की बराबरी करने से उत्साहित जर्मनी अब स्वीडन पर ज्यादा भारी पड़ती हुई दिख रही है. विपक्षी टीम के लक्ष्य पर लगातार अटैक कर रही है .

  • 00:45(IST)

    खाता खुलने से उत्साहित जर्मनी तीन बाद ही एक ओर मौका बनाया। क्रूस ने फ्री किक लगाकर गेंद को पोस्ट के पास पहुंचाया, जहां मुलर ने पोस्ट की ओर हैडर लगाया, लेकिन गेंद बाहर चली गई.

  • 00:38(IST)

    जर्मनी ने स्कोर बराबर करने में ज्यादा समय नहीं लिया और दूसरा हाफ शुरू होने के तीसरे मिनट में ही गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया. वेर्नर ने छह गज के बॉक्स  में क्रॉस लगाया और रीयूस ने गेंद को अपने कब्जे में लेकर लक्ष्य तक पहुंचाया, साथ ही जर्मनी को एक जीवनदान भी दिला दिया .

  • 00:33(IST)

    दूसरा हाफ शुरू हो चुका है.

  • 00:21(IST)

    पहले हाफ तक स्वीडन 1-0 से आगे स्वीडन के मुकाबले जर्मन टीम ने अपने पास अधिक गेंद रखी, वहीं स्वीडन के एक कॉर्नर के मुकाबले उन्होंने चार कॉर्नर हासिल किए. जर्मन ने टार्गेट पर 2 शॉट लगाए और दोनों में ही असफ रही. वहीं स्वीडन ने दो में से एक को गोल में बदला। जर्मन ने जहां 7 फाउल किए, वहीं स्वीडन ने 2 फाउल किए.

  • 00:20(IST)

    स्वीडन को फ्री किक मिली और यहां पर स्वीडन के पास अपने स्कोर को डबल करने का मौका था, लेकिन टीम यहां चूक गई। लार्सन ने फ्री किक पर शॉट लगाकर बर्ग को पासिंग दी, बर्ग ने टार्गेट पर हैडर लगाया, लेकिन जर्मनी गोलकीपर ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया.

  • 00:16(IST)

    दो मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया है.

  • 00:14(IST)

    पहला हाफ होने में कुछ मिनट बचे हैें और जर्मनी स्कोर बराबर करने के लिए लगातार अटैक कर रही है.

  • 00:09(IST)
  • 00:09(IST)

    टोवोनन ने बेहतरीन गोल करके स्वीडन को मौजूदा चैंपियन जर्मनी पर बढ़त दिला दी है. जर्मनी ने मिडफील्ड में गेंद से अपना अ​धिकार खोया और स्वीडन अटैक पर आई. क्लेसन ने मिडिल में टोवोनन को पासिंग दी, जो दो जर्मनी डिफेंडर्स के बीच में थे, स्वीडन के इस स्ट्राइकर ने अपने चेस्ट पर गेंद ली और इसके बाद गेंद को सीधा नेट में पहुंचा कर अपने प्रशंसको को जश्न मनाने का मौका दे दिया.

  • 00:04(IST)

    टोवोनन ने बेहतरीन गोल करके स्वीडन को मौजूदा चैंपियन जर्मनी पर बढ़त दिला दी है.

  • 00:02(IST)

    गुडोगन रूडी की जगह मैदान पर आए हैं.

  • 00:01(IST)

    रूडी ने टोवोनन के कब्जे से गेंद को लेने के स्लाइड लगाई, जिस वजह से उनके नाक पर चोट लग गई .

  • 23:59(IST)

    रूडी चोटिल हो गए हैं, उनके नाक और चेहरे से खून निकलने लगा रहा है. मैदान से बाहर गए, जहां उनको ट्रीटमेंट दिया जा रहा है.

  • 23:59(IST)

    जर्मनी को कॉर्नर मिला, लेकिन इस पर वह कोई मौका नहीं बना सकी. स्वीडन ने हैडर लगाकर क्लीयर किया.

  • 23:46(IST)

    स्वीडन के लिए सुनहरा मौका था, बर्ग के कब्जे में गेंद थी और वह जर्मनी के गोल के काफी करी पहुंच गए थे और लक्ष्य पर सीधा शॉट लगाने की कोशिश में थे ही कि बोएटेंग ने पीछे से उनसे गेंद छीनने की कोशिश की और जिस कारण बर्ग जर्मनी गोलकीपर से टकरा गए और गेंद पोजीशन खो दिया.

  • 23:42(IST)

    जर्मनी के लिए यह मौका कितना अहम है  इसका अंदाजा इसी के लगाया जा सकता है कि 11 मिनट के खेल में अभी तक उसके स्वीडन के 6 के मुकाबले 122 पास दे दिए है.

  • 23:39(IST)

    ड्रेज्लर ने मौका बनाया और क्रॉस शॉट खेलकर गेंद को नेट में पहुंचाने के लिए कोशिश की, लेकिन गेंद लक्ष्य से आगे निकल गई.

  • 23:38(IST)

    शुरुआती मिनट से ही दोनों टीमें आक्रामक खेल रही है और लगातार मौके बना रही है.

Highlights, Germany vs Sweden, FIFA World Cup 2018: जर्मनी ने स्वीडन को हराया

लेटेस्ट अपडेट्स 6: 5 मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया था और 4 मिनट 45 सेकंड के करीब जर्मनी ने चकमा देकर दागा विजयी गोल. जर्मनी ने स्वीडन एरिया में फ्री किक हासिल की और इस फ्री किक पर जर्मनी ने स्वीडन को चकमा देकर विजयी गोल दागा. क्रूस ने रियूस को छोटा सा पास दिया और पास देते ही स्वीडन की दीवार ने अपनी पोजीशन से हटी, जैसे ही स्वीडन की पोजीशन बिगड़ी, रियूस ने क्रूस को फिर से गेंद पास की और क्रूस ने अपने दाएं पैर से काफी उंचा शॉट लगाया और गेंद सीधे नेट में . बेहतरीन तकनीक, शानदार टाइमिंग.

लेटेस्ट अपडेट्स 5:जर्मनी के हाफ में बोएटेंग ने बर्ग को गिराया, बोएटेंग बार बार मना कर रहे थे कि उन्होंने बर्ग को नहीं गिराया, इसके बाद रेफरी ने उन्हें दूसरा येलो कार्ड दिखाने का फैसला किया और अब जर्मनी 10 खिलाड़ियों से साथ मैदान पर संघर्ष कर रही है. स्वीडन को फ्री किक का फायदा हुआ. बोएटेंग को बाहर भेजने से प्रशंसको में गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है, यहां सवाल उठाए जाने लगे हैं कि यह साफ नहीं था कि बोएटेंग को दूसरा येलो कार्ड  दिखाए जाने के फैसले पर रेफरी कैसे पहुंच गए, हालांकि बोएटेंग ने रेफरी ने बहस की थी.

लेटेस्ट अपडेट्स 4:जर्मनी ने स्कोर बराबर करने में ज्यादा समय नहीं लिया और दूसरा हाफ शुरू होने के तीसरे मिनट में ही गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया. वेर्नर ने छह गज के बॉक्स  में क्रॉस लगाया और रीयूस ने गेंद को अपने कब्जे में लेकर लक्ष्य तक पहुंचाया, साथ ही जर्मनी को एक जीवनदान भी दिला दिया .

लेटेस्ट अपडेट्स 3: पहले हाफ तक स्वीडन 1-0 से आगे स्वीडन के मुकाबले जर्मन टीम ने अपने पास अधिक गेंद रखी, वहीं स्वीडन के एक कॉर्नर के मुकाबले उन्होंने चार कॉर्नर हासिल किए. जर्मन ने टार्गेट पर 2 शॉट लगाए और दोनों में ही असफ रही. वहीं स्वीडन ने दो में से एक को गोल में बदला। जर्मन ने जहां 7 फाउल किए, वहीं स्वीडन ने 2 फाउल किए.

लेटेस्ट अपडेट्स 2:टोवोनन ने बेहतरीन गोल करके स्वीडन को मौजूदा चैंपियन जर्मनी पर बढ़त दिला दी है. जर्मनी ने मिडफील्ड में गेंद से अपना अधिकार खोया और स्वीडन अटैक पर आई. क्लेसन ने मिडिल में टोवोनन को पासिंग दी, जो दो जर्मनी डिफेंडर्स के बीच में थे, स्वीडन के इस स्ट्राइकर ने अपने चेस्ट पर गेंद ली और इसके बाद गेंद को सीधा नेट में पहुंचा कर अपने प्रशंसको को जश्न मनाने का मौका दे दिया.

लेटेस्ट अपडेट्स 1: शुरुआती मिनट से ही दोनों टीमें आक्रामक खेल रही है और लगातार मौके बना रही है. जर्मनी के लिए यह मौका कितना अहम है  इसका अंदाजा इसी के लगाया जा सकता है कि 11 मिनट के खेल में अभी तक उसके स्वीडन के 6 के मुकाबले 122 पास दे दिए है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi