S M L

Highlights, Iran vs Portugal, FIFA World Cupc 2018: ईरान और पुर्तगाल ने 1-1 से खेला ड्रॉ

ईरान के सामने पुर्तगाल और स्पेन के सामने मोरक्को की चुनौती

| June 26, 2018, 01:43 AM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jun 26, 2018

  • 01:39(IST)
  • 01:33(IST)

    ग्रुप बी की विजेता स्पेन रही और अंतिम 16 में पुर्तगाल का सामना उरुग्वे से और स्पेन का सामना मेजबान रूस से होगा.

  • 01:30(IST)

    हाथ से फिसल रहे मुकाबले में स्पेन ने इंजुरी समय में गोल दागकर मोरक्को के साथ ड्रॉ खेला। अस्पास ने 92वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को नॉकआउट तक लेकर आ गए.

  • 01:28(IST)

    रेफरी ने फुल टाइम की बीसल बजा दी है और ईरान और पुर्तगाल के बीच 1-1 से ड्रॉ रहा.

  • 01:26(IST)

    और यहां अंसारीफार्ड ने 93 मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया है.

  • 01:23(IST)

    पेनल्टी रिव्यू लिया गया है और यहां फैसला ईरान के पक्ष में.

  • 01:21(IST)

    90 मिनट का खेल हो चुका है और 6 मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया है

  • 01:18(IST)

    स्पेन बनाम मोरक्को: मोरक्को ने गोल दागकर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. अगर स्पेन यहां उलटफेर की शिकार होती है और  दूसरी तरफ ईरान पुर्तगाल के खिलाफ ड्रॉ खेल लेती है तो दूसरे पायदान पर ईरान का मौका बन सकता है. मोरक्को के लिए 81वें मिनट में यूसुफ ने गोल किया.

  • 01:16(IST)

    रोनाल्डो  गेंद को अपने नियंत्रण में लेकर ईरानी  गोलकीपर के पास जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पौरालिगंजी उनके रास्ते में थे, रोनाल्डो से आराम से उन्हें हल्का सा धकेला, लेकिन यहां रेन कार्ड पेनल्टी रिव्यू लिया गया है और वीएआर के बाद रोनाल्डो को येलो कार्ड दिखाया गया .

  • 01:05(IST)

    स्पेन के किसी भी खिलाड़ी को अभी तक कोई कार्ड नहीं दिखाया गया है, वहीं क्वेरेस इस मुकाबल में दूसरे येलो कार्ड पुर्तगाली खिलाड़ी बन गए हैं. यदि  ईरान बराबर होता तो स्पेन अनुसाशन रिकॉर्ड के आधार ग्रुप में शीर्ष पर रहेगी.

  • 00:55(IST)

    स्पेन और मोरक्को के मैच में 65 मिनट का खेल हो चुका है और दोनों टीमें 1-1 से बराबर  है.हालांकि स्पेन को आगे तक पहुंचने के लिए  कम से कम एक ड्रॉ की जरूरत है.

  • 00:50(IST)

    रोनाल्डो ने शॉट लगाया, यहां उनके पास मौका था टीम को मजबूत बढ़त दिलाने, लेकिन उनके शॉट को ईरानी गोलकीपर ने कैच करके रोक लिया. हालांकि इस शाम से पहले ईरानी गोलकीपर गेंद को कैच नहीं करता था. रोनाल्डो का यह चौथा शॉट था.

  • 00:47(IST)

    फैसला पुर्तगाल के पक्ष में, पेनल्टी मिली पुर्तगाल को, स्कोर को दुगुना करने का सुनहरा मौका है.

  • 00:45(IST)

    पेनल्टी एरिया में रोनाल्डो के कब्जे में गेंद थी, एजतोलाही भाग कर आए और उन्हें मैदान पर गिरा दिया. पेनल्टी रिव्यू लिया गया है.

  • 00:35(IST)

    दूसरा हाफ शुरू हो गया है.

  • 00:22(IST)

    दोनों मुकाबलों का पहला हाफ हो चुका है. जहां ईरान बनाम पुर्तगाल के मैच में रोनाल्डो की टीम ने पहले हाफ के  अंतिम मिनट में गोल दागकर बढ़त हासिल की, वहीं इसी ग्रुप के दूसरे मैच स्पेन और मोरक्को का स्कोर पहले हाफ तक 1-1 से बराबर पर रहा.

  • 00:17(IST)

    45वें मिनट में क्वेरेस ने गोल दागकर पुर्तगाल को बढ़त दिला दी. क्वेरेस का कुछ मिनटों में ही दूसरी बार राइट पैर से आउट साइड कोशिश और इस बार वह अपनी इस कोशिश को सफल बनाने में कामयाब रहे.

  • 00:11(IST)

    रोनाल्डो ने तीसरा शॉट लगाया, 40 गज से सीधा शॉट लगाया, जो ईरानी गोलकीपर के हाथों में गई.

  • 00:06(IST)

    गेंद को नियंत्रित करने के लिए राफेल और अलीरेजा दोनों भाग रहे थे, तभी राफेल ने स्लाइड लगाई, जिस कारण अलीरेजा गिर गए। राफेल को येलो कार्ड दिखाया गया है.

  • 23:56(IST)

    स्पेन बनाम मोरक्को: मोरक्को के गोल दागने के बाद स्पेन ने जल्दी बराबरी की ली. 19वें मिनट में इस्को ने गोल दागकर स्कोर बराबर किया. बेहतरीन मूव था. इनिएस्ता ने इस्को को पासिंग दी, इस्को ने कोस्टा को पासिंग दी, जिन्होंने इनिएस्ता को बैक पास दिया, इनिएस्ता ने इस्को को ​पासिंग दी, जिन्होंने मुनीर से उपर से  गेंद को नेट में अंदर पहुंचा दिया.

  • 23:50(IST)

    पुर्तगाल ने फ्री किक हासिल की, रोनाल्डो ने शॉट लगाया, लेकिन गेंद ईरानी दीवार से टकराकर उपर से निकल गई. पुर्तगाल को कॉर्नर मिला। रोनाल्डो का यह दूसरा शॉट था.

  • 23:48(IST)

    वहीं इसी ग्रुप के दूसरे मुकाबले में सभी की उम्मीदों के उलट मोरक्को ने 14वें मिनट में गोल कर स्पेन पर बढ़त हासिल कर ली है. मोरक्को के बाउटेब ने यह गोल किया. बाउटेब का यह गोल ऐतिहासिक है, क्योंकि 1998 के बाद मोरक्को ने विश्व कप में पहली बार गोल किया है.

  • 23:45(IST)

    पुर्तगाल के लिए बेहतरीन मौका था, गेंद को एरिया के भेजा,  ईरानी गोलकीपर बचाव करने के लिए बाहर निकले, लेकिन एजतोलाही ने इसे हुक किया, लेकिन मारियो के पास गोल करने काम मौका था, लेकिन वह चूक गए। शॉट लक्ष्य से भटक गया. यहां ईरानी गोलकीपर अपने साथ खिलाड़ी एजतोलाही पर काफी नाराज नजर आ रहे हैं.

  • 23:40(IST)

    सिल्वा गेंद को अपने नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पीछे से आए रमीन ने उनके टक्कर मारी, यहां पुर्तगाल फाउल चाहते थे, लेकिन रेफरी ने खेल जारी रखा.

  • 23:34(IST)

    रोनाल्डो एक बढ़त लेने की कोशिश की, लेकिन ईरानी गोलकीपर का बेहतरीन बचाव किया। रोनाल्डो का पहला शॉट.

  • 23:31(IST)

    दोनों मुकाबलों का किक आॅफ हो चुका है.

  • 22:57(IST)

    स्पेन और मोरक्को की शुरुआती एकादश

  • 22:55(IST)

    ईरान शुरुआती एकादश: बेरानवंद,  हाजी साफी, पौरालिगंजी, होसेनीनी, रमीन, एजतोलाही, ओमिद, अमीरी, मेहदी, अलीरेजा, सरदार.

  • 22:50(IST)

    पुर्तगाल शुरुआती एकादश : पेट्रिसिओ, पेपे, राफेल, फोंटे, सेड्रिक, जोओ मारियो, विलियम, एड्रियान, रोनाल्डो, आंद्रे सिल्वा, क्वेरेस.

  • 22:46(IST)

    स्पेन बनाम मोरक्को: स्पेन ने पुर्तगाल के खिलाफ अपना पहला मैच 3-3 से ड्रॉ कराया था. इसके बाद उसे ईरान के खिलाफ 1-0 से जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था. स्पेन को विश्व कप के नॉकआउट में पहुंचने के लिए केवल ड्रॉ की दरकार है.

Highlights, Iran vs Portugal, FIFA World Cupc 2018: ईरान और पुर्तगाल ने 1-1 से खेला ड्रॉ

लेटेस्ट अपडेट्स 9 :ग्रुप बी की विजेता स्पेन रही और अंतिम 16 में पुर्तगाल का सामना उरुग्वे से और स्पेन का सामना मेजबान रूस से होगा.

लेटेस्ट अपडेट्स 8: हाथ से फिसल रहे मुकाबले में स्पेन ने इंजुरी समय में गोल दागकर मोरक्को के साथ ड्रॉ खेला. अस्पास ने 92वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को नॉकआउट तक लेकर आ गए.

लेटेस्ट अपडेट्स 7: पेनल्टी रिव्यू लिया गया है और यहां फैसला ईरान के पक्ष में. और यहां अंसारीफार्ड ने 93 मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया है.

लेटेस्ट अपडेट्स 6: स्पेन बनाम मोरक्को: मोरक्को ने गोल दागकर 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. अगर स्पेन यहां उलटफेर की शिकार होती है और  दूसरी तरफ ईरान पुर्तगाल के खिलाफ ड्रॉ खेल लेती है तो दूसरे पायदान पर ईरान का मौका बन सकता है. मोरक्को के लिए 81वें मिनट में यूसुफ ने गोल किया.

लेटेस्ट अपडेट्स 5: पेनल्टी एरिया में रोनाल्डो के कब्जे में गेंद थी, एजतोलाही भाग कर आए और उन्हें मैदान पर गिरा दिया. पेनल्टी रिव्यू लिया गया है. फैसला पुर्तगाल के पक्ष में, पेनल्टी मिली पुर्तगाल को, स्कोर को दुगुना करने का सुनहरा मौका है. रोनाल्डो ने शॉट लगाया, यहां उनके पास मौका था टीम को मजबूत बढ़त दिलाने, लेकिन उनके शॉट को ईरानी गोलकीपर ने कैच करके रोक लिया. हालांकि इस शाम से पहले ईरानी गोलकीपर गेंद को कैच नहीं करता था. रोनाल्डो का यह चौथा शॉट था.

लेटेस्ट अपडेट्स 4: 45वें मिनट में क्वेरेस ने गोल दागकर पुर्तगाल को बढ़त दिला दी. क्वेरेस का कुछ मिनटों में ही दूसरी बार राइट पैर से आउट साइड कोशिश और इस बार वह अपनी इस कोशिश को सफल बनाने में कामयाब रहे.

लेटेस्ट अपडेट्स 3:स्पेन बनाम मोरक्को: मोरक्को के गोल दागने के बाद स्पेन ने जल्दी बराबरी की ली. 19वें मिनट में इस्को ने गोल दागकर स्कोर बराबर किया. बेहतरीन मूव था. इनिएस्ता ने इस्को को पासिंग दी, इस्को ने कोस्टा को पासिंग दी, जिन्होंने इनिएस्ता को बैक पास दिया, इनिएस्ता ने इस्को को पासिंग दी, जिन्होंने मुनीर से उपर से  गेंद को नेट में अंदर पहुंचा दिया.

लेटेस्ट अपडेट्स 2:वहीं इसी ग्रुप के दूसरे मुकाबले में सभी की उम्मीदों के उलट मोरक्को ने 14वें मिनट में गोल कर स्पेन पर बढ़त हासिल कर ली है. मोरक्को के बाउटेब ने यह गोल किया. बाउटेब का यह गोल ऐतिहासिक है, क्योंकि 1998 के बाद मोरक्को ने विश्व कप में पहली बार गोल किया है.

लेटेस्ट अपडेट्स 1: पुर्तगाल के लिए बेहतरीन मौका था, गेंद को एरिया के भेजा,  ईरानी गोलकीपर बचाव करने के लिए बाहर निकले, लेकिन एजतोलाही ने इसे हुक किया, लेकिन मारियो के पास गोल करने काम मौका था, लेकिन वह चूक गए। शॉट लक्ष्य से भटक गया. यहां ईरानी गोलकीपर अपने साथ खिलाड़ी एजतोलाही पर काफी नाराज नजर आ रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi