S M L

AFC Asian Cup 2019: ऐतिहासिक जीत के बाद कोच ने दी भारतीय टीम को हिदायत

भारत ने थाईलैंड को हराकर एशियन कप में 1964 के बाद पहली जीत दर्ज की

Updated On: Jan 07, 2019 05:11 AM IST

Bhasha

0
AFC Asian Cup 2019: ऐतिहासिक जीत के बाद कोच ने दी भारतीय टीम को हिदायत

एशियन कप में 1964 के बाद मिली पहली जीत से उत्साहित टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने अपनी टीम को भावनाओं में ना बहने की हिदायत दी है. भारत ने थाईलैंड को 4-1 से हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज किया. कांस्टेनटाइन ने कहा कि हम जो भी मैच खेलते हैं, प्रत्येक मैच को जीतने की कोशिश करते हैं. हम मैच में इस उम्मीद से नहीं जाते कि हम 4-1 से या 5-1 से जीतेंगे. हालांकि हमें भावनाओं में नहीं बहना है.

उन्होंने कहा कि हमारे अभी भी दो मैच बचे हैं और हम ग्रुप चरण से क्वालीफाई करने के लिए अब भी दो अंक की दरकार है. क्वालीफाई करने के बाद हम थोड़े बहुत उत्साहित हो सकते हैं लेकिन हमारा मुख्य काम अब भी ग्रुप चरण से अगले दौर के लिए क्वालीफाई करना है.भारत आगामी मैचों में मेजबान यूएई और बहरीन से भिड़ेगा. उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह अगला मैच होगा. इसमें एक और जीत हासिल करनी होगी.

भारत की एशियन कप में 1964 के बाद यह पहली जीत है. वहीं आठ वर्षो के लंबे अंतराल के बाद इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा है. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2011 में इस प्रतियोगिता लिया था जहां उसे ग्रुप स्तर के तीनों मैचों में हार झेलनी पड़ी थी. भारत 2011 से पहले 1964, 1984 में भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुका है. भारत 2015 के पिछले संस्करण में इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi