S M L

थाईलैंड से रिहा हुए फुटबॉलर हाकीम पहुंचे मेलबर्न, लोगों से कहा शुक्रिया

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिसन ने थाईलैंड से कहा कि वे हिरासत में लिए गए अल-अरेबी के बहरीन प्रत्यर्पण को रोके और उसे रिहा करे

Updated On: Feb 12, 2019 06:30 PM IST

Bhasha

0
थाईलैंड से रिहा हुए फुटबॉलर हाकीम पहुंचे मेलबर्न, लोगों से कहा शुक्रिया

शरणार्थी फुटबॉलर हाकीम अल-अरेबी लगभग दो महीने तक थाईलैंड में हिरासत में रहने के बाद मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंच गया. बहरीन की राष्ट्रीय युवा टीम के सदस्य रहे अल-अरेबी पिछले साल 27 नबंबर को हनीमून के लिए थाईलैंड पहुंचे थे जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. ऑस्ट्रेलिया में शरणार्थी का दर्जा हासिल करने वाले इस खिलाड़ी को प्रत्यर्पित करने की बहरीन की मांग को थाईलैंड ने ठुकरा दिया था.

अल-अरेबी ने पहुंचने के बाद कहा, ‘मैं ऑस्ट्रेलिया को शुक्रिया करना चाहता हूं. यह मेरा देश है. मेरे पास यहां की नागरिकता नहीं है लेकिन यह मेरा देश है और मैं ऑस्ट्रेलिया से प्यार करता हूं.’ बहरीन में अल-अरबी को एक पुलिस थाने में तोड़-फोड़ करने के मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी लेकिन इस खिलाड़ी ने दमन का आरोप लगाते हुए देश छोड़ दिया था.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिसन ने थाईलैंड से कहा कि वे हिरासत में लिए गए अल-अरेबी के बहरीन प्रत्यर्पण को रोके और उसे रिहा करे. हकीम अल-अरेबी को बहरीन में एक पुलिस स्टेशन में उपद्रव मचाने के आरोप में दोषी ठहराया गया था, लेकिन उनका कहना था कि वह कथित अपराध के समय एक मैच के लिए देश से बाहर थे. खिलाड़ी ने कहा था कि बहरीन के शासक परिवार के सदस्य और एएफसी के अध्यक्ष शेख सलमान बिन अब्राहिम अल खलीफा की आलोचना पर उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi