S M L

कन्फेडरेशंस कप 2017: जर्मनी ने मैक्सिको को 4-1 से मात देकर फाइनल में बनाई जगह

जर्मनी और चिली के बीच होगी खिताबी जंग

Updated On: Jun 30, 2017 01:46 PM IST

FP Staff

0
कन्फेडरेशंस कप 2017: जर्मनी ने मैक्सिको को 4-1 से मात देकर फाइनल में बनाई जगह

जर्मनी ने गुरुवार रात खेले गए इस सेमीफाइनल मैच में मैक्सिको को 4-1 से मात दी. मैच के पहले हाफ में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए लियोन गोरेत्ज्का ने छठे मिनट में पहला गोल दागकर जर्मनी का खाता खोला और इसके दो मिनट बाद उन्होंने दूसरा गोल दागकर टीम को 2-0 से बढ़त दी.

दूसरे हाफ में भी जर्मनी ने खेल पर अपना दबदबा बनाए रखा. टीमो वेर्नेर ने 59वें मिनट में जर्मनी के खाते में तीसरा गोल डाला. मैच की समाप्ति से एक मिनट पहले 89वें मिनट में मार्को फाबियान ने गोल कर मैक्सिको का खाता खोला, लेकिन यह गोल जीत के लिए पर्याप्त नहीं था.

अमीन योनेस ने 91वें मिनट में चौथा गोल डालकर जर्मनी को मैक्सिको पर 4-1 से जीत दिलाई.

इससे पहले हुए पहले सेमीफाइनल में चिली ने पुर्तगाल को पेनल्टी शूटआउट में हराकर फाइनल में जगह बनाई. इस मैच में मैच के हीरो चिली के गोलकीपर क्लाडियो ब्रावो रहे थे.

मैच के पहले और दूसरे हाफ में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं दागा गया. इसके बाद दोनों टीमों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया, लेकिन कोई परिणाम न निकलने के कारण यह मैच पेनल्टी शूटआउट तक पहुंचा.

चिली की ओर से पेनल्टी शूटआउट में गोल दागने आए आर्तुरो विडाल, चार्ल्स अरानगुएज और एलेक्सिस सांचेज ने सभी गोल सफलतापूर्वक पुर्तगाल के पाले में पहुंचाए.

जर्मनी का सामना अब चिली से रविवार को फाइनल मुकाबले में सेंट पीटर्सबर्ग में होगा. इसके साथ ही तीसरे स्थान के लिए मैक्सिको का सामना पुर्तगाल से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi