S M L

जन्मदिन विशेष: जानें क्यों मैदान के बाहर भी परफेक्ट रोल मॉडल हैं रोनाल्डो

पांच फरवरी 2018 को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं फुटबॉलर रोनाल्डो

FP Staff Updated On: Feb 05, 2018 01:52 PM IST

0
जन्मदिन विशेष: जानें क्यों मैदान के बाहर भी परफेक्ट रोल मॉडल हैं रोनाल्डो

क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल जगत का ऐसा नाम है जिसे फुटबॉल में ज्यादा दिलचस्पी ना हो वह भी जानता है. दुनिया के सबसे अमीर और बेहतरीन फुटबॉलर रोनाल्डो का जन्मदिन पांच फरवरी को होता है. 130 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्‍यादा की रफ्तार से फ्री किक मारने वाले रोनाल्डो  मैदान के साथ साथ मैदान के बाहर भी लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं.

नाम का रहस्य

Football Soccer - Malaga v Real Madrid - Spanish Liga Santander - La Rosaleda, Malaga, Spain - 21/5/17 Real Madrid’s Cristiano Ronaldo celebrates after winning La LigaReuters / Jon Nazca - RTX36WMP

कई लोग रोनाल्डो के नाम से प्रेरित होकर अपने बच्चे का नाम रोनाल्डो रख चुके हैं. रोनाल्डो का नाम पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति रोनाल्‍ड रीगन से प्रेरित है. रोनाल्‍डो पुर्तगाल की राष्‍ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान हैं. साथ ही वह रियाल मैड्रिड के लिए भी खेलते हैं.

चार बच्चों के पिता है रोनाल्डो

रोनाल्डो सबसे पहले साल 2010 में एक बेटे के पिता बनें थे जिसका नाम क्रिस्टियानों जूनियर हैं. रोनाल्डो ने बच्चे की मां के बारे में कभी कोई जिक्र नहीं किया. पिछले साल नवंबर 13 को उनकी गर्लफ्रेंड जॉर्जिना रोड्रिगेज ने  एक बच्ची को जन्म दिया. 2017 के साल जून में ही रोनाल्डो जुड़वां बच्चों के भी पिता बने थे. रोनाल्डो के जुड़वां बच्चों को सेरोगेट मदर ने जन्म दिया है. रोनाल्डो ने अभी तक शादी नहीं की है.

नहीं पीते सिगरेट और शराब

Ronaldo

एक एथलीट होने की वजह से वह अपने शरीर पर बहुत ध्यान देते हैं. रोनाल्डो शराब और सिगरेट नहीं पीते हैं. उनका मानना है कि इससे शरीर को नुकसान होता है. एक फुटबॉलर के तौर पर उनका फिट रहना बहुत जरूरी होता है. रोनाल्डो के शराब ना पीने का एक और कारण भी हैं. रोनाल्डो के पिता की मृत्यु अधिक शराब पीने की वजह से हुई थी. यह भी एक वजह है कि वह शराब नहीं पीते.

टैटू कराने से परहेज 

आमतौर पर आपने फुटबॉलरों के शरीर पर टैटू देखें होंगे लेकिन रोनाल्डो ने एक भी टैटू नहीं बनावाया है. दरअसल, रोनाल्डो नियमित तौर पर साल में दो बार रक्तदान करते हैं. इसी कारण उन्होंने कोई भी टैटू नहीं करवाया है.

पांच बार बन चुके हैं सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

ronaldo-768x432

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने साल 2017 में पांचवीं बार साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी काबैलन डी'ओर पुरस्कार जीता था. उन्होंने लगातार दूसरी बार और कुल पांचवीं बार यह खिताब अपने नाम किया था. अर्जेंटीना के मेसी वोटिंग में दूसरे जबकि ब्राजील के नेमार तीसरे स्थान पर रहे. लियोनल मेसी भी यह पुरस्कार पांच बार जीत चुके हैं. साल 2017 की चैंपियंस लीग के पिछले सीजन में रोनाल्डो  सबसे ज्यादा गोल करने वाल खिलाड़ी थे. फाइनल जीतकर रीयाल ने अपना खिताब बरकरार रखा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi