S M L

FIFA World Cup 2018, Argentina vs Croatia: इस हार के बाद अब कैसे आगे बढ़ेगा मेसी की टीम का सफर

अर्जेंटीना के आगे का सफर अब टीम की एक जीत और ग्रुप की बाकी टीमों पर निर्भर है

FP Staff Updated On: Jun 22, 2018 01:29 PM IST

0
FIFA World Cup 2018, Argentina vs Croatia: इस हार के बाद अब कैसे आगे बढ़ेगा मेसी की टीम का सफर

क्रोएशिया ने गत उप विजेता अर्जेंटीना को बड़े अंतर से हराकर राउंड 16 में प्रवेश कर लिया है और इसी के साथ अर्जेंटीना के सामने इस विश्व कप में मुश्किल खड़ी कर दी है. अर्जेंटीना को अगर अपने अभियान को आगे तक ले जाना है तो उसे हर हाल में अपना आखिरी ग्रुप मुकाबला जीतना होगा. इसके बाद भी उसका आगे का सफर ग्रुप की बाकी की टीमों पर निर्भर हो जाएगा. दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला पहले हाफ तक टक्कर का रहा, लेकिन दूसरे हाफ में क्रोएशिया के बढ़त लेने के बाद अर्जेंटीना दबाव में आ गई और खिलाड़ियों के बीच गलतफहमी और कमजोरी का विपक्षी टीम ने फायदा उठाते हुए एक बड़े अंतर से हराया। मुकाबला फिजिकल भी काफी रहा, यहीं नहीं मैदान पर खिलाड़ियों के बीच तनातनी भी काफी दिखी. क्रोएशिया के रेबिच ने दूसरे हाफ में टीम का खाता खोला, जिसे कप्तान लुका मोड्रिच के दोहरा किया और इंजुरी समय में रेबेटिक में इसमें एक गोल और जोड़ दिया.

Soccer Football - World Cup - Group D - Argentina vs Croatia - Nizhny Novgorod Stadium, Nizhny Novgorod, Russia - June 21, 2018 Argentina's Willy Caballero looks dejected after Croatia's Ante Rebic scored their first goal REUTERS/Ivan Alvarado TPX IMAGES OF THE DAY - RC1B18C9D6C0

53वें मिनट में अपने गोलकीपर की गलती के कारण अर्जेंटीना को पहला गोल खाना पड़ा. रेबिच ने इस अहम मुकाबले में अर्जेंटीना पर गोल दागकर दबाव बना दिया है. गोलकीपर रेबिच के इस शॉट को समझ नहीं पाया.

80वें मिनट में मोड्रिच ने गोल दागकर क्रोएशिया की जीत लगभग पक्की कर दी थी. छोटे छोटे पास के बाद मोड्रिच ने अपने कब्जे में गेंद ली और कुछ देर तक गेंद को अपने पास रखते हुए आसानी से जगह निकाली और सीधा नेट के अंदर पहुंचा दिया.

90 मिनट के खेल तक क्रोएशिया ने 2-0 से बढ़त बना ली थी, लेकिन चार मिनट के इंजुरी समय के पहले ही मिनट में रेटिचिक ने शॉट लगाया, लेकिन गोलकीपर ने बखूबी बचाया, इसके बाद रिबाउंड पर रेटिचिक ने गोल करने जीत हार के इस अंतर को बढ़ा दिया.

Soccer Football - World Cup - Group D - Argentina vs Croatia - Nizhny Novgorod Stadium, Nizhny Novgorod, Russia - June 21, 2018 Croatia's Danijel Subasic makes a save as Argentina's Lionel Messi and Maximiliano Meza are in action REUTERS/Carlos Barria - RC1B15E1F500

पिछले मुकाबले की तरह एक बार फिर मेसी फ्लॉप रहे. हालांकि इस क्रोएशिया के खिलाफ मेसी ने कई मौके बनाए, लेकिन क्रोएशिया के डिफेंस को तोड़ने में असफल रहे. पहला गोल खाने के बाद अर्जेंटीना के पास स्कोर बराबर करने का सुनहरा मौका आया था, मेसी और गोल के बीच सिर्फ कुछ इंच की ही दूरी थी, लेकिन क्रोएशिया के डिफेंस ने लाइन के इस पार की अपने गोल का बचाव कर लिया .

Soccer Football - World Cup - Group D - Argentina vs Croatia - Nizhny Novgorod Stadium, Nizhny Novgorod, Russia - June 21, 2018 Croatia's Dejan Lovren clashes with Argentina's Nicolas Otamendi REUTERS/Carlos Barria - RC1FD2D27B40

पहला गोल खाने के बाद अर्जेंटीना के पास स्कोर बराबर करने का सुनहरा मौका आया था, मेसी और गोल के बीच सिर्फ कुछ इंच की ही दूरी थी, लेकिन क्रोएशिया के डिफेंस ने लाइन के इस पार की अपने गोल का बचाव कर लिया . दूसरे हाफ में यह मुकाबला जीतना रोमाचंक रहा, उतना ही फिजिकल भी रहा. दोनों टीमों के कई खिलाड़ी चोटिल हुए. दूसरा हाफ शुरू होते ही वसाल्जको और एकुना के बीच टचलाइन पर तनातनी हुई. इसके बाद मेसी का रन था, लेकिन स्ट्रिनीच का पैर लगा और मेसी लड़खड़ा गए, यहां मेसी ने गुस्से में स्ट्रिनीच के पैर को नीचे किया. बाद में रेकेटिच सेंट्रल लाइन पर चोटिल होकर गिरे, रेकिटिच पर अर्जेंटीना खिलाड़ी ओटमेंडी ने मिडफील्डर के सिर के पास किक मारी, मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच माहौल गर्माया. ओटमेंडी को येलो कार्ड दिखाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi