S M L

फुटबॉल ग्राउंड पर क्रिकेट पिच बनाने को लेकर फैंस के निशाने पर आया केरल क्रिकेट एसोसिएशन

केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत-वेस्टइंडीज वनडे के लिए कोच्चि के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम को खोदकर क्रिकेट पिच बनाने का फैसला किया है

Updated On: Mar 20, 2018 02:22 PM IST

FP Staff

0
फुटबॉल ग्राउंड पर क्रिकेट पिच बनाने को लेकर फैंस के निशाने पर आया केरल क्रिकेट एसोसिएशन

केरल क्रिकेट एसोसिएशन ( केसीए) को अपने हाल ही में लिए गए फैसले को लेकर लगातार लोगों का विरोध झेलना पड़ रहा है. केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने कोच्चि के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पर क्रिकेट पिच बनाने का फैसला किया है. वेस्टइंडीज और भारत के बीच होने वाले वनडे मैच के लिए यह फैसला किया गया था. हालांकि फुटबॉल फैंस इस फैसले से नाराज हैं और लगातार इसका विरोध कर रहे हैं.

कोच्चि का जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम भारत में फीफा द्वारा स्वीकृति प्राप्त छह फुटबॉल ग्राउंड में से एक है. पिछले साल यह अंडर 17 फीफा वर्ल्ड कप का मेजबान भी रह चुका है. आईएसएल में यह ग्राउंड केरला ब्लास्टर्स का घरेलू मैदान है. केरला ब्लास्टर्स के खिलाड़ी और सीनियर फुटबॉलर सीके विनीत ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर इसका विरोध किया है. उन्होंने लिखा, 'भारत हमेशा से एक 'क्रिकेट क्रेजी' कंट्री के रूप में फेमस रहा है, क्या सच में एक क्रिकेट मैच के लिए फुटबॉल मैदान को खोदना जरूरी है'?

केरला ब्लास्सटर्स के सबसे चहेते फुटबॉलर ह्यूम ने भी ट्वीट करके इस फैसले पर नाराजगी जताई है. इसके बाद से ट्विटर पर #SaveKochiTurf ट्रेंड करने लगा है. लोग लगातार इसे फैसले को बदलने के लिए ट्वीट कर रहे हैं. फैंस का कहना है जब केसीए के पास क्रिकेट के लिए तिरुवनंतपुरम क्रिकेट ग्राउंड है तो इसके लिए कोच्चि के ग्राउंड को खोदना क्यों जरूरी है.

वहीं, तिरुवनंतपुरम के एमपी शशि थरूर ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने इस बार में सीओए के अध्यक्ष विनोद राय से बात की है कि वह इस फैसले को वापस ले लें. साथ ही यह भी बताया कि विनोद राय ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि वह इस मुद्दे पर काम करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi