S M L

11 साल में पहली बार दुनिया के टॉप 3 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हो सके लियोनेल मेसी

फीफा के फुटबॉलर ऑफ द ईयर की रेस में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, मोड्रिच और मोहम्मद सालाह हुए शामिल

Updated On: Sep 04, 2018 10:57 AM IST

FP Staff

0
11 साल में पहली बार दुनिया के टॉप 3 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हो सके लियोनेल मेसी
Loading...

इसी साल दुनिया से सबसे मशहूर टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्डकप में अपनी टीम अर्जेंटीना के लिए खुछ खास कमाल ना दिखा पाने वाल् फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी  इस साल के टॉप प्लेयर बनने की रेस से बाहर हो गए हैं.  फीफा  के सर्वश्रेष्ठ मेंस खिलाड़ी पुरस्कार के लिए जहां क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लुका मोड्रिच और मोहम्मद सालाह को नामांकित किया गया वहीं लियोनल मेसी को जगह नहीं दी गई है.

पिछले दशक में मेसी और रोनाल्डो दोनों ने इस पुरस्कार पर दबदबा बनाए रखा था लेकिन एफसी बार्सिलोना के खिलाड़ी पिछले लगातार 11 वर्षों से टॉप तीन खिलाड़ियों में शामिल होने के बाद इस साल दावेदारों की सूची से नदारद हैं.

फ्रांस की वर्ल्ड कप विजेता टीम के मैनेजर डिडीयर डेशचैम्प्स, क्रोएशिया के मैनेजर ज्लात्को डॉलिच और रीयाल मैड्रिड के पूर्व कोच जिनेदिन जिदान को फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है.

गोलकीपर के पुरस्कार के लिए नामांकित खिलाड़ियों में फ्रांस के ह्यूगो लॉरिज, डेनमार्क एवं लीसेस्टर के कैस्पर शमेईशेल और बेल्जियम एवं रीयाल मैड्रिड के थिबोत कोर्टोइस शामिल हैं.

महिलाओं में नार्वे और ल्योन की खिलाड़ी एडा हेगरबर्ग, जर्मनी और ल्योन की ड्ज्सेनिफर मारोज्सान, ब्राजील और ओरलैंडो प्राइड की पांच बार की विजेता मार्ता को नामांकित किया गया है.

(एजेंसी इनपुटके साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi