S M L

Hockey World Cup 2018: फ्रांस ने पहला वर्ल्ड कप खेल रही चीन को किया बाहर, क्वार्टरफाइनल में शामिल

फ्रांस की टीम बुधवार को क्वार्टर फाइनल में दो बार की गत चैंपियन और दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी

Updated On: Dec 10, 2018 10:22 PM IST

FP Staff

0
Hockey World Cup 2018: फ्रांस ने पहला वर्ल्ड कप खेल रही चीन को किया बाहर, क्वार्टरफाइनल में शामिल

फ्रांस ने डेब्यू कर रहे चीन को दूसरे क्रॉस ओवर मैच में करीबी मुकाबले में 1-0 से हराकर सोमवार को यहां पुरुष हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. मैच का एकमात्र गोल 36वें मिनट में टिमोथी क्लेमेंट ने किया.

फ्रांस भले ही 20वें पायदान के साथ टूर्नामेंट की सबसे कम रैंकिंग वाली टीम हो लेकिन पूल चरण में ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 5-3 से हराकर टीम दुनिया को पहले ही दिखा चुकी है कि रैंकिंग अधिक मायने नहीं रखती. फ्रांस की टीम बुधवार को क्वार्टर फाइनल में दो बार की गत चैंपियन और दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. फ्रांस ने दुनिया की 17वें नंबर की टीम चीन के खिलाफ अच्छी शुरुआत की. टीम को दूसरे ही मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन ये बेकार गए.

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान के पास क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने का आखिरी मौका, जानिए कब, कैसे देख सकते हैं मैच

चीन ने धीमी शुरुआत की जिसका फायदा उठाकर फ्रांस ने दबदबा बनाया. चॉर्ल्स मेसन के पास अपने साथी को पास देकर 19वें मिनट में फ्रांस को बढ़त दिलाने का मौका था लेकिन वह खुद गोलकीपर काइयू वैंग के शरीर पर शाट खेल बैठे. चीन को 21वें मिनट में बराबरी हासिल करने का मौका मिला लेकिन ई वेनहुई गोल करने में नाकाम रहे. दोनों टीमें अंतिम दो क्वार्टर में भी कई बार गोल करने में करीब पहुंची लेकिन सफलता नहीं मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi