S M L

फीफा विश्व कप को साढ़े तीन अरब से अधिक लोगों ने देखा

एक अरब से अधिक लोगों ने फाइनल में फ्रांस को क्रोएशिया को हराते देखा

Updated On: Dec 21, 2018 09:07 PM IST

FP Staff

0
फीफा विश्व कप को साढ़े तीन अरब से अधिक लोगों ने देखा

रूस में इस साल हुए फीफा विश्व कप को टीवी या फिर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर करीब 3.5 अरब से अधिक लोगों ने देखा. यही नहीं एक अरब से अधिक लोगों ने फाइनल में फ्रांस को क्रोएशिया को हराते देखा. फीफा ने शुक्रवार को यह जानकारी साझा की.

टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारण करने वाले चैनल ने दर्शकों से हासिल आंकड़ों के हवाले से बताया कि इस साल 15 जून से 15 जुलाई तक हुए फीफा विश्व कप को रिकॉर्ड 3.572 अरब लोगों ने देखा. फाइनल को टीवी पर 51 करोड़, 66 लाख दर्शकों ने देखा. इससे अधिक लोगों ने इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म और सार्वजनिक स्थानों पर देखा. रूस में हुए टूर्नामेंट में हर मैच को औसतन 19 करोड़ 10 लाख दर्शक मिले.

वैश्विक स्तर पर टीवी पर कम से कम एक मिनट का कवरेज देखने वाले लोगों की संख्या 3.262 अरब रही और करीब 30.97 करोड़ जनता ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर विश्व कप का लुत्फ उठाया. फ्रांस और क्रोएशिया के बीच हुए फाइनल मैच के कम से कम एक मिनट के कवरेज को 1.12 अरब लोगों ने देखा.

पिछले विश्व कप की तुलना में इस बार लोगों ने अधिक समय तक टीवी पर टूर्नामेंट को देखा. रूस में हुए फीफा विश्व कप को कम से कम तीन मिनट के लिए 3.04 अरब लोगों ने देखा जोकि 2014 में ब्राजील में हुए टूर्नामेंट से 10.9 प्रतिशत अधिक है. कम से कम 30 मिनट तक टूर्नामेंट की कवरेज को देखने वाले लोगों की संख्या 1.95 अरब से बढ़कर 2.49 अरब हुई.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi