S M L

FIFA World Cup 2018: 07:30 बजे मेसी तो 11:30 बजे रोनाल्डो, फुटबॉल वाला 'सुपर सैटरडे'

शनिवार को फीफा वर्ल्ड कप में मेसी और रोनाल्डो की टीमें अपने प्री-क्वार्टरफाइनल मैच के लिए मैदान पर उतरेंगी, दर्शकों के लिए विकेंड की धमाकेदार शुरुआत

FP Staff Updated On: Jun 30, 2018 11:17 AM IST

0
FIFA World Cup 2018: 07:30 बजे मेसी तो 11:30 बजे रोनाल्डो, फुटबॉल वाला 'सुपर सैटरडे'

14 जून से शरू हुआ फीफा वर्ल्ड कप अब अपने नॉक आउट दौर में पहुंच गया है. शनिवार से टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबलों की शुरुआत होगी, और शुरुआत भी इतने धमाकेदार अंदाज में कि लोग चाह कर भी टीवी के सामने से उठ ना पाए. शनिवार का दिन सुपर सेटरडे है. शनिवार को होने वाले दोनों मैच ऐसे हैं जो आपको टीवी पर नजर जमाए रखने को मजबूर कर देंगे. फुटबॉल जगत के दो सबसे बड़े स्टार शनिवार को मैदान पर होंगे तो सोचिए फैंस का जुनून किस हद तक होगा. पहले शाम साढ़े सात बजे अर्जेंटीना की लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना का मुकाबला फ्रांस से होगा वहीं रात के एक और बड़े मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल उरुग्वे का सामना करेगी. फुटबॉल फैंस के लिए विकेंड की इससे अच्छी शुरुआत हो ही नहीं सकती. एक ही दिन में दो दिग्गज नॉकआउट राउंड में अपनी टीम का भार उठाते हुए मैदान पर उतरेगे.

अपनी टीमों के स्टार हैं मेसी रोनाल्डो

रोनाल्डो और मेसी दोनों ही ऐसी खिलाड़ी है जिनकी टीम काफी हद उनके प्रदर्शन पर ही निर्भर करती है. इस कारण उनके उपर दबाव और भी ज्यादा होता है, दर्शकों को भी यही उम्मीद होती है. नॉकआउट दौर का मैच होने के कारण रोमांच और भी ज्यादा बढ़ गया है.

लियोनेल मेसी के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला गोल आखिरी लीग मुकाबले में दागा. सबसे पहले लीग मैच में मेसी आइसलैंड के खिलाफ पेनल्टी करने ने चूक गए थे. इसके बाद उनकी टीम को क्रोएशिया के खिलाफ 3-0 से मात खानी पड़ी थी. इसलिए दर्शकों को उम्मीद है कि फॉर्म में वापस लौटे मेसी नॉक आउट दौर में शानदार खेल दिखाएंगे क्योंकि उनपर दोहरा दबाव होगा. टीम को क्वार्टरफाइनल में पहुंचाने के साथ-साथ मेसी को खुद को भी साबित करना होगा.

Soccer Football - World Cup - Group D - Nigeria vs Argentina - Saint Petersburg Stadium, Saint Petersburg, Russia - June 26, 2018   Argentina's Lionel Messi during the match   REUTERS/Henry Romero - RC1129DE7DF0

मेसी से उलट रोनाल्डो ने टूर्नामेंट में हैट्रिक से शुरुआत की थी. स्पेन के खिलाफ पहले मैच लीग में उन्होंने तीन गोल दागे थे. हालांकि ईरान के खिलाफ वो भी पेनल्टी करने से चूक गए थे जिसकी वजह से पुर्तगाल मैच नहीं जीत पाई और मुकाबला 1-1 से ड्रॉ हो गया. उम्मीद है कि शनिवार को दोनों जब मैदान पर उतरेंगे तो फैंस की उम्मीदों को पूरा करते हुए रोमांचक मैच देखने को मिलेंगे.

तो आप भी तैयार रहिए सुपर सैटरडे के लिए और अपने विकेंड की शुरुआत फुटबॉल के इस महाकुंभ के सबसे रोमांचक मैचों के साथ. मैच का सारी लाइव अपडेट्स और कमेंटरी आप फर्स्टपोस्ट हिंदी पर पढ़ सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi