S M L

FIFA World Cup 2018: बुधवार को खेले गए मुकाबलों की यह तीन बड़ी बातें जरूर जान लीजिए...

क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने पिछले तीन वर्ल्ड कप से ज्यादा इस वर्ल्ड कप में दाग चुके हैं

Updated On: Jun 21, 2018 11:14 AM IST

AFP

0
FIFA World Cup 2018: बुधवार को खेले गए मुकाबलों की यह तीन बड़ी बातें जरूर जान लीजिए...

बुधवार को फीफा वर्ल्ड कप के तीन मुकाबलो में पुर्तगाल, स्पेन और उरुग्वे ने जीत दर्ज की ही साथ इन तीनो टीमों के स्टार खिलाड़ियों ने अभी अपने फैंस को निराश नहीं किया. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए, सुआरेज ने उरुग्वे के लिए और डिएगो कोस्टा ने अपनी टीम स्पेन के लिए गोल दाग कर बुधवार का दिन फैंस के लिए बेहतरीन बना दिया.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जवाब नहीं

सबसे पहले बात करते हैं पुर्तगाल के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की. मोरक्को के खिलाफ अपने मुकाबले में रोनाल्डो ने एक गोल दाग कर इस वर्ल्ड कप में अपने गोलों की संख्या का चार पर पहुंचा कर गोल्डन बूट की अपवी दावेदारी को और ज्यादा मजबूत कर दिया है. अपना चौथा वर्ल्ड कप खेल रहे रोनाल्डो ने अपने पिछले तीन वर्ल्ड कप से ज्यादा गोल इस वर्ल्ड कप में दाग दिए हैं.

हाल ही में अपने क्लब रीयाल मेड्रिड को चैंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले रोनाल्डो अपने इस प्रदर्शन से छठी बार बेलन ओ’ डोर के खिताब के भी नजदीक पहुंच गए हैं. अगर ऐसा होता है तो वह पांच बार यह खिताब जीतने का मेसी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

आइसलैंड के खिलाफ मेसी पेनल्टी किस मिस कर चुके हैं जब बाकी दावेदार नेमार और मोहम्मद सालाह की फिटनेस का मसला अब भी बरकरार है यानी रोनाल्डो साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर बनने की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं.

नॉकआउट में पहुंचा उरुग्वे

सउदी अरब के खिलाफ जीत के साथ ही उरुग्वे की टीम मेजबान रूस के साथ सबसे पहले नॉक आउट में  पहुंचने वाली टीम बन गई है. हालांकि रूस और रुग्वे की कहानी अलग-अलग रही है. रूस ने नॉक आउट राउंड में पहुंचने के लिए जहां आठ गोल दागे हैं वहीं उरुग्वे ने आसानी के साथ अंतिम 16 में जगह बनाई है. नॉक आउट में उरुग्वे की भिड़ंत स्पेन या फिर पुर्तगाल के साथ हो सकती है जहां उसकी असली परीक्षा होगी.

बड़े कारगर साबित हुए कोस्टा

2014 वर्ल्ड कप से अपने देश ब्राजील की जगह स्पेन के लिए खेलना शुरू करने से लेकर अबकर डिएगो कोस्टा स्पेन के लिए बेहद कारगर साबित हुए हैं. इस वर्ल्ड कप में वह स्पेन की टीम को नॉक आउट की रेस में बनाए रखने में अहम किरदार साबित हुए हैं. पुर्तगाल के खिलाफ मुकाबले में उनके दागे दो गोलों ने मुकाबले को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई

ईरान के खिलाफ मुकाबले में भी कोस्टा ने अपनी टीम की ओर से एक मात्र गोल दाग कर जीत में अहम भूमिका निभाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi