S M L

FIFA World Cup 2018, third place Match, England vs Belgium : जीत के साथ विदा लेना चाहेंगे इंग्लैंड और बेल्जियम

कोच साउथगेट ने कहा, इंग्लैंड जीत के तेवरों के साथ उतरकर 1966 के बाद अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगा

Updated On: Jul 13, 2018 04:45 PM IST

AFP

0
FIFA World Cup 2018, third place Match, England vs Belgium : जीत के साथ विदा लेना चाहेंगे इंग्लैंड और बेल्जियम

इंग्लैंड के मैनेजर गेरेथ साउथगेट ने स्वीकार किया कि कोई भी टीम विश्व कप में तीसरे स्थान का मैच नहीं खेलना चाहती, लेकिन शनिवार को सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में बेल्जियम को हराकर वे विश्व कप से जीत के साथ विदा लेना चाहेंगे. क्रोएशिया से अतिरिक्त समय में 1-2 से हारने के बाद इंग्लैंड विश्व कप फाइनल में जगह नहीं बना सका. वहीं बेल्जियम को दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने एक गोल से मात दी. गोल्डन बूट की दौड़ में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन छह गोल के साथ सबसे आगे हैं, जबकि बेल्जियम के रोमेलू लुकाकू के चार गोल हैं. साउथगेट ने कहा, ‘ ईमानदारी से कहूं तो कोई टीम यह मैच नहीं खेलना चाहती.’ उन्होंने हालांकि कहा कि इंग्लैंड जीत के तेवरों के साथ उतरकर 1966 के बाद अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगा. हम ऐसा खेलेंगे कि देशवासियों को इस पर फख्र हो. इसमें कोई शक नहीं है. हर बार देश के लिए खेलते समय हम फख्र के साथ खेलना और जीतना चाहते हैं.

बेल्जियम हासिल कर सकता है अपना सर्वश्रेष्ठ नतीजा

बेल्जियम और उसकी सुनहरी पीढी के खिलाड़ी 2022 में फिर लौटना चाहेंगे हालांकि विंसेंट कोंपनी और जान वर्टोनघेन टीम में नहीं होंगे. कोच राबर्टो मार्टिनेज विश्व कप में बेल्जियम को सर्वश्रेष्ठ नतीजा दे सकते हैं. बेल्जियम 1986 में चौथे स्थान पर रहा था. स्पेनिश कोच ने कहा, ‘हम जीत के साथ जाना चाहते हैं और यह टीम इसकी हकदार है. विश्व कप में तीसरे स्थान पर रहने का मौका बार-बार नहीं मिलता लिहाजा यह काफी अहम मैच है.  जब आपके इरादे फाइनल खेलने के हों तो तीसरे स्थान का मैच खेलना आसान नहीं होता. तैयारी बहुत मुश्किल होती है.’

ऊंचे मनोबल के साथ उतरना आसान नहीं 

कुछ दिन पहले तक विश्व विजेता का तमगा हासिल करने की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड और बेल्जियम के लिए इस मैच में ऊंचे मनोबल के साथ उतरना आसान नहीं होगा. विश्व कप फाइनल में न पहुंचना दोनों टीमों को बेशक चुभा होगा, लेकिन अब समय है जब यह दोनों इससे बाहर निकल कर एक नए अंत को अंजाम दे सकती हैं और खुशी के साथ स्वदेश लौट सकती हैं. अब इन दोनों के पास अगर कुछ पाने के लिए है तो वो है तीसरा स्थान.

थॉमस म्यूनिएर की होगी वापसी

माना जा रहा है कि प्रतिष्ठा के इस मुकाबले में बेल्जियम और इंग्लैंड के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. बेल्जियम के लिए अच्छी बात यह है कि पहले सेमीफाइनल में बाहर बैठने वाले थॉमस म्यूनिएर इस मैच में वापसी कर रहे हैं और यह इंग्लैंड के लिए सिरदर्द वाली खबर साबित हो सकती है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi