S M L

FIFA World Cup 2018: कोस्टा रिका के साथ ड्रॉ के बाद नॉक-आउट में स्विट्जरलैंड

कोस्टारिका और के खिलाफ स्विटजरलैंड के कप्तान पर लगा एक मुकाबले का प्रतिबंध

Bhasha Updated On: Jun 28, 2018 05:58 PM IST

0
FIFA World Cup 2018: कोस्टा रिका के साथ ड्रॉ के बाद नॉक-आउट में  स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड ने कोस्टारिका के साथ बुधवार को  2-2 से ड्रॉ खेलकर फुटबॉल विश्व कप के अंतिम 16 में जगह बना ली लेकिन यह खुशी थोड़ी फीकी पड़ गयी क्योंकि उसके कप्तान स्टीफन लिचस्टेनर को निलंबित कर दिया गया है.

नाटकीय उतार चढ़ाव वाले मुकाबले में स्विट्जरलैंड के गोलकीपर यान सोमर के ब्रायन रूइज की पेनाल्टी पर आत्मघाती गोल करने पर कोस्टारिका ने 93वें मिनट में मुकाबला 2-2 से बराबर कर लिया.

इसके साथ ही यूरोपीय देश को मिली 2-1 की बढ़त चली गई जो केवल दो मिनट तक ही रही. सब्सिट्यूट खिलाड़ी जोसेफ डर्मिक ने गोल कर स्विट्जरलैंड को बढ़त दिलायी थी.

इससे पहले ब्लेरिम ड्जेमैली ने मैच के 31वें मिनट में मैच का पहला गोल दागकर स्विट्जरलैंड को 1-0 की बढ़त दिलायी. लिचस्टेनर के डीप क्रॉस के बाद ब्रील एम्बोलो ने ड्जेमैली की तरफ फुटबॉल हेड्स डाउन किया और ड्जमैली ने मौका ना गंवाते हुए गोल कर दिया. इसके बाद मैच के 56वें मिनट में केंडल वेस्टन ने गोल कर कोस्टारिका के लिए मुकाबला बराबरी पर ला दिया. यह टूर्नामेंट में मध्य अमेरिकी देश का पहला गोल था. इस ड्रॉ से स्विट्जरलैंड ग्रुप ई में ब्राजील के बाद दूसरे स्थान पर रहते हुए प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहा.

लेकिन टीम के लिए अब आगे राह आसान नहीं होगी क्योंकि कप्तान और अनुभवी डिफेंडर लिचस्टेनर और फैबियन श्हेर को मैच में पीला कार्ड दिखाया गया. दोनों ही खिलाड़ियों के लिये यह टूर्नामेंट का दूसरा पीला कार्ड था जिस कारण दोनों तीन जुलाई को सेंट पीटर्सबर्ग में स्वीडन के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi