S M L

FIFA World Cup 2018: अपने खिलाड़ियों पर लगे जुर्माने की रकम को जोड़ने में लगे प्रशसंक, आॅनलाइन के जरिए किया जा रहा इकट्ठा

स्विट्जरलैंड के तीन खिलाड़ियों जरदान शाकिरी , ग्रेनिट हाका और स्टीफन लिचस्टनेर पर इस विश्व के दौरान जुर्माना लगाया गया

Updated On: Jun 26, 2018 08:14 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: अपने खिलाड़ियों पर लगे जुर्माने की रकम को जोड़ने में लगे प्रशसंक, आॅनलाइन के जरिए किया जा रहा इकट्ठा

फुटबॉल और फुटबॉलर्स को लेकर लोगों में दीवानगी कितनी है, इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि प्रशंसको ने अपने खिलाड़ियों पर लगे जुर्माने को भरने के लिए धन जुटा शुरू कर दिया है.

स्विट्जरलैंड के तीन खिलाड़ियों जरदान शाकिरी , ग्रेनिट हाका और स्टीफन लिचस्टनेर पर इस विश्व के दौरान जुर्माना लगाया गया, जिसकी रकम को भरने के लिए कोसावो में धन इकट्ठा किया जा रहा है. शाकिरी और हाका पर सर्बिया के खिलाफ 2-1 की जीत के दौरान अल्बानियाई ध्वज का प्रतीक (डबल ईगल) बनाने का आरोप लगा था. लिचस्टनेर ने भी उनके साथ जश्न मनाया था। इन तीनों पर दो मैच का प्रतिबंध लग सकता था, लेकिन फीफा ने उन पर ‘ खेल भावना के विपरीत व्यवहार ’ करने पर जुर्माना लगाया.

फीफा ने शाकिरी और हाका पर दस दस डॉलर (8,700 यूरो) और लिचस्टनेर पर पांच हजार डॉलर का जुर्माना लगाया है. कोसोवो में आॅनलाइन माध्यम से शुरू किए गए धन संग्रह के शुरुआती 24 घंटे में लगभग 12 हजार यूरो इकठ्ठा कर लिए गए हैं. कोसोवो के वाणिज्य और उद्योग मंत्री बजराम हसानी ने कहा कि उन्होंने 1,500 यूरो दान किए हैं जो उनके एक महीने के वेतन के बराबर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi