S M L

FIFA World Cup 2018, Sweden vs Mexico : स्वीडन ने मेक्सिको को 3-0 से हराया, दोनों की हुई नैया पार

स्वीडन की ओर से लुडविग अगस्टिनसन ने जबकि कप्तान आंद्रियास ग्रेनक्विस्ट ने टीम की ओर से दूसरा गोल किया, मेक्सिको के एडसन अल्वारेज ने में आत्मघाती गोल दागा

FP Staff Updated On: Jun 27, 2018 11:01 PM IST

0
FIFA World Cup 2018, Sweden vs Mexico : स्वीडन ने मेक्सिको को 3-0 से हराया, दोनों की हुई नैया पार

स्वीडन ने मेक्सिको के खिलाफ दबदबा बनाते हुए विश्व कप ग्रुप एफ के एकतरफा मुकाबले में बुधवार को एकातेरिनबर्ग में 3-0 की जीत और साउथ कोरिया की मदद से नॉकआउट में जगह बनाई.  स्वीडन की ओर से लुडविग अगस्टिनसन ने 50वें मिनट में पहला गोल दागा जबकि कप्तान आंद्रियास ग्रेनक्विस्ट ने पेनल्टी किक पर 62वें मिनट में टीम की ओर से दूसरा गोल किया. मेक्सिको के एडसन अल्वारेज ने 74 वें मिनट में आत्मघाती गोल दागा जिससे स्वीडन की 3-0 से जीत सुनिश्चित हुई.

मेक्सिको भी हालांकि नॉकआउट में जगह बनाने में सफल रहा, क्योंकि ग्रुप के एक अन्य मैच में साउथ कोरिया ने गत चैंपियन जर्मनी को 2-0 से हराकर विश्व कप से बाहर कर दिया. जर्मनी और कोरिया दोनों पहले चरण से ही बाहर हो गए. स्वीडन की टीम ने तीन मैचों में दो जीत और एक हार से छह अंक जुटाते हुए ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया. मेक्सिको की टीम भी दो जीत और एक हार से छह अंक जुटाकर दूसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रही. कोरिया तीन अंक के साथ तीसरे जबकि जर्मनी इतने ही अंक के साथ अंतिम स्थान पर रहा.

मेक्सिको की टीम ने लगातार सातवें विश्व कप में प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. जर्मनी की टीम के पास कोरिया को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाने का मौका था. लेकिन एशियाई टीम ने गत चैंपियन की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. अंतिम 16 के मुकाबले में स्वीडन का सामना तीन जुलाई को ग्रुप ई के उपविजेता से होगा जबकि मेक्सिको की टीम दो जुलाई को ग्रुप ई के विजेता से भिड़ेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi