S M L

FIFA World Cup 2018 : मेसी के गोल करने से खुश होंगे छेत्री, लेकिन अर्जेंटीना पसंदीदा टीम नहीं

कहा मेसी से उनकी तुलना आधारहीन है और इसे वह गंभीरता से नहीं लेते.

FP Staff Updated On: Jun 13, 2018 06:04 PM IST

0
FIFA World Cup 2018 : मेसी के गोल करने से खुश होंगे छेत्री, लेकिन अर्जेंटीना पसंदीदा टीम नहीं

भारतीय फुटबॉल टीम के करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री ने अर्जेंटीना ने लियोनल मेसी को सर्वकालीन महानतम खिलाड़ी बताते हुए कहा कि रूस हो गुरुवार से शुरू हो रहे विश्‍व कप में उनकी चार पसंदीदा टीमों में अर्जेंटीना शामिल नहीं हैं. छेत्री ने कहा कि इस विश्‍व कप में जर्मनी, ब्राजील, स्‍पेन और फ्रांस मजबूत टीमें लग रही हैं. लेकिन मैं उम्‍मीद करुंगा कि कोई दूसरी टीम मुझे गलत साबित करें. छेत्री ने इंग्‍लैंड को छुपा रूस्‍तम बताते हुए कहा कि बेल्जियम की टीम भी बहुत अच्‍छी है.

मेसी ने मेरी तुलना आधारहीन  

भारतीय कप्‍तान ने उम्‍मीद जताते हुए कहा कि मेसी विश्‍व कप उठाकर प्रशंसको की उम्‍मीदों पर खरा उतरेंगे. छेत्री ने कहा कि अगर वह गोल करते हैं तो मैं बहुत खुश होउंगा. मैं उनका प्रशंसक हूं.  हाल ही में इंटरकोंटिनेंटल कप में अपने करियर के 64 गोल करने पूरे करने के साथ ही मेसी के संयुक्‍त दूसरे स्‍थान पर सबसे ज्‍यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने छेत्री ने कहा कि मैं उनसे अपनी तुलना को गंभीरता से नहीं लेता हूं. मुझे नहीं लगता कि किसी को भी ऐसा करना चाहिए. ये आधारहीन हैं. मुझे उम्मीद है कि मेसी गोल करेंगे और अर्जेंटीना अच्छा प्रदर्शन करेगा. उन्होंने कहा कि बहुत से लोग कहते हैं कि उन्होंने विश्व कप नहीं जीता है , इसलिए वह महान खिलाड़ी नहीं है. मुझे लगता है कि वह फुटबॉल खेलने वाले सर्वकालीन महानतम खिलाड़ी हैं. वह असाधारण है. मैं उम्मीद करूंगा कि वह अच्छा खेलें और अर्जेंटीना विश्व कप जीते.

आंद्रेस इनिएस्‍ता पर होगी निगाहें

स्पेन के समर्थक छेत्री ने कहा कि विश्व कप में निगाहें आंद्रेस इनिएस्ता पर होगी जिन्होंने संन्यास लेने का संकेत दिया है. जिस टीम के मैचों को मैं देखना चाहता हूं वह स्पेन है. मुझे उनके खेलने का तरीका पसंद है. मैं नाम नहीं लेना चाहता. यह समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर्स को एक दूसरे के खिलाफ खेलते देखने का हैं. ऐसा मौका चार साल में एक ही बार आता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi