S M L

FIFA World Cup 2018, Spain vs Portugal : छा गए रोनाल्डो, हैट्रिक लगा पुर्तगाल को दिलाई बराबरी

रोनाल्डो काी इस फीफा विश्व कप की पहली हैट्रिक की मदद से पुर्तगाल ने ग्रुप बी के सबसे चर्चित मुकाबले में स्पेन को 3-3 से बराबरी पर रोक दिया

Updated On: Jun 16, 2018 02:02 AM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Spain vs Portugal : छा गए रोनाल्डो, हैट्रिक लगा पुर्तगाल को दिलाई बराबरी

पुर्तगाल के सुपर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शुक्रवार को फीफा विश्व कप 2018 के ग्रुप बी के सबसे चर्चित मुकाबले में स्पेन के खिलाफ जिस तरह का खेल दिखाया मानो वह फुटबॉल के इतिहास में हमेशा के लिए अमर होना चाहते हैं. 33 वर्षीय रोनाल्डो का यह अंतिम विश्व कप भी हो सकता है, ऐसे में वह इस ट्रॉफी को जीतकर अपने करियर का समापन करना चाहेंगे. आखिरी मिनटों में रोनाल्डो के शानदार गोल और इस विश्व कप की पहली हैट्रिक की मदद से पुर्तगाल ने स्पेन को 3- 3 से बराबरी पर रोक दिया.

स्पेन को भारी पड़ी पीके की गलती

स्पेन की टीम 88वें मिनट तक 3- 2 से आगे थी, लेकिन गेरार्ड पीके की गलती से पुर्तगाल को फ्रीकिक मिली जिसे रोनाल्डो ने गोल में बदलकर यह अहम मुकाबला ड्रॉ कराया. पुर्तगाल के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो (चौथा, 43वां और 88वां मिनट) ने, जबकि स्पेन के लिए डिएगो कोस्टा (24वां और 55वां मिनट) और नाचो (58वां मिनट) ने गोल दागे.

चार मिनट के भीतर दो गोल

स्पेन ने पहले हाफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में आक्रामक वापसी करते हुए चार मिनट के भीतर दो गोल दागकर बढ़त बनाई. कोस्टा ने 55वें मिनट में सर्जियो बस्केट्स से गेंद लेकर पुर्तगाली डिफेंस को पूरी तरह से भेदते हुए बराबरी का गोल किया. इसके तीन मिनट बाद ही नाचो ने ऐसा गोल किया जिसे फुटबॉलप्रेमी लंबे समय तक याद रखेंगे और दुनिया के किसी भी गोलकीपर के लिए इस तरह का गोल बचाना लगभग नामुमकिन होता. पुर्तगाली डिफेंस ने स्पेन के पहले प्रयास को नाकाम कर दिया, लेकिन नाचो ने लंबी दूरी से तूफानी शॉट लगाकर पहली बार स्पेन को बढत दिलाई.

रोनाल्डो ने पेनल्टी को गोल में बदला

इससे पहले पुर्तगाल ने शुरूआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और दूसरे ही मिनट में उसे पेनल्टी मिली जिसे रोनाल्डो ने गोल में बदलकर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी. इसके पांच मिनट बाद स्पेन ने जवाबी हमले में अच्छा मूव बनाया लेकिन डेविड सिल्वा का शॉट गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया. स्पेन के लिए बराबरी का गोल 24वें मिनट में डिएगो कोस्टा ने किया. पुर्तगाल के तीन डिफेंडरों को छकाते हुए कोस्टा ने बाएं कॉर्नर से गेंद को गोल के भीतर डाला. बराबरी के गोल के बाद से स्पेनिश खिलाड़ियों ने शानदार ‘टिकी टाका’ फुटबॉल का प्रदर्शन करते हुए लगातार हमले बोले.

रोनाल्डो को बांध नहीं सके स्पेनिश डिफेंडर

अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे आंद्रे इनिएस्ता 34वें मिनट में स्पेन को बढ़त दिलाने के करीब भी पहुंचे लेकिन उनका शॉट बाहर चला गया. स्पेनिश डिफेंडरों ने रोनाल्डो को बांधने की लाख कोशिशें की, लेकिन 43वें मिनट में उन्हें पुर्तगाल को बढ़त दिलाने से नहीं रोक सके. गोंजालो से मिले पास पर रोनाल्डो ने बाएं पैर से शानदार गोल दागा और स्पेनिश गोलकीपर डेविड डेविड डी गी एक बार फिर इसे रोकने में नाकाम रहे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi