S M L

FIFA World Cup 2018, South korea vs Mexico: साउथ कोरिया गलती करने में आगे रही तो मेक्सिको फायदा उठाने में

कार्लोस वेला और जेवियर हर्नांडिज के गोल के दम पर मेक्सिको ने नॉक आउट के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है.

FP Staff Updated On: Jun 23, 2018 11:35 PM IST

0
FIFA World Cup 2018, South korea vs Mexico: साउथ कोरिया गलती करने में आगे रही तो मेक्सिको फायदा उठाने में

साउथ कोरिया से एक के बाद एक हुई गलती का हर्जाना उन्हें मेक्सिको से मुकाबला गंवाना चुकाना पड़ा. शुरुआती मिनटों में रेफरी के चेतावनी देने के बावजूद भी कोरियाई टीम रूकी नहीं और फाउल करती रही और उनकी इसी गलती का परिणाम था कि मेक्सिको ने पेनल्टी को गोल में बदलकर पहले बढ़त बनाई और फिर बाद में जीत दर्ज की.

कार्लोस वेला और जेवियर हर्नांडिज के गोल के दम पर मेक्सिको ने साउथ कोरिया को हराकर नॉक आउट के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है. मौजूदा चैंपियन जर्मनी को हराकर इस विश्व कप में अपने अभियान का आगाज करने वाली मेक्सिको की यह लगातार दूसरी जीत है और 6 अंकों के साथ उसने अंतिम 16 के लिए अपले कदम बढ़ा दिए हैं.

Soccer Football - World Cup - Group F - South Korea vs Mexico - Rostov Arena, Rostov-on-Don, Russia - June 23, 2018   Mexico's Carlos Vela celebrates scoring their first goal         REUTERS/Jason Cairnduff - RC1B57EAA6F0

पहले हाफ में साउथ कोरियन की गलतियों की वजह से पूरी तरह से मेक्सिको हावी रही और 26वें मिनट में पेनल्टी हासिल की मेक्सिको ने बढ़त भी हासिल कर ली. कोरियाई खिलाड़ी जांग ह्यून सू ने पेनल्टी क्षेत्र में लोजानो के क्रॉस पर गेंद पर हाथ लगाने के कारण रेफरी ने मेक्सिको को पेनल्टी दी और कार्लोस वेला ने इस पेनल्टी को गोेल में बदला.

हालांकि इस गोल के बाद मेक्सिकों को अपना स्कोर दुगुना करने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा. दूसरे हाफ के 15 मिनट काफी तनावपूर्ण रहे, जिसमें मेक्सिको ने काफी कोशिश की और मौके बनाये लेकिन कोरियाइ टीम जवाबी हमले में काफी आक्रामक थी.

Soccer Football - World Cup - Group F - South Korea vs Mexico - Rostov Arena, Rostov-on-Don, Russia - June 23, 2018   Mexico's Javier Hernandez scores their second goal     REUTERS/Darren Staples - RC13CE9D27D0

66वें मिनट में जेवियर हर्नांडिज ने मेक्सिको के लिए दूसरा गोल किया और यह विश्व कप में टीम के लिए उनका चौथा गोल भी रहा. इस तरह उन्होंने विश्व कप में मेक्सिको के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले लुईस हर्नांडिज की बराबरी भी कर ली है. दिलचस्प बात यह भी है कि जेवियर ने ब्राजील में पिछले विश्व कप में भी आज की तारीख (23 जून) को टीम के लिए गोल किया था, जिसमें मेक्सिको ने क्रोएशिया को 3-1 से मात दी थी.

कोरिया के लिए सुन ह्यूंग मिन ने अृपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहले हाफ में गोल की ओर सात शॉट लगाए, हालांकि सफल नहीं हो सके. लेकिन उन्हें सफलता इंजुरी टाइम (90 प्लस तीन मिनट) में मिली जिन्होंने टीम के लिए सांत्वना गोल दागा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi