S M L

FIFA World Cup 2018: उलटफेर भरे इस वर्ल्डकप में कैसा है क्वार्टरफाइनल में पहुंची टीमों का हाल, जानिए पूरा शेड्यूल

छह जुलाई से फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल मैचों का सिलसिला शुरू होगा

Updated On: Jul 04, 2018 09:52 AM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: उलटफेर भरे इस वर्ल्डकप में कैसा है क्वार्टरफाइनल में पहुंची टीमों का हाल, जानिए पूरा शेड्यूल
Loading...

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में मंगलवार को राउंड ऑफ 16 के मुकाबले खत्म हो गए.  छह जुलाई से क्वार्टरफाइनल मैचों का सिलसिला शुरू होगा. इस वर्ल्ड कप में अब तक कई बड़े उलटफेर देखने को मिले. पूर्व चैंपियन जर्मनी के अलावा अर्जेंटीना और पुर्तगाल जैसे टीमें बाहर हो गई हैं. मैचों से पहले जानिए किस टीम क्या हो हाल और पूरा शेड्यूल

उरुग्वे बनाम फ्रांस

उरुग्वे की टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टरफाइनल में पहुंची है. राउंड ऑफ 16 में उसने स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल को मात दी थी. वहीं दूसरी फ्रांस भा दिग्गज लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना को मात देकर यहां पहुंची है. राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में उसने चार गोल किए थे. ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है.

ब्राजील बनाम बेल्जियम पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राजील का सफर नेमार के सहारे क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा है. दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार पहले मैच में फ्लॉप रहने के बाद अपनी फॉर्म में वापस लौटे और टीम को यहां तक पहुंचाया. वहीं जापान के खिलाफ बेल्जियम के शानदार खेल दिखाया. 2-0 से पिछड़ने के बाद टीम ने 3-2 से मुकाबला अपने नाम किया.

Soccer Football - World Cup - Round of 16 - Brazil vs Mexico - Samara Arena, Samara, Russia - July 2, 2018 Brazil's Roberto Firmino celebrates scoring their second goal with Neymar REUTERS/Michael Dalder - RC1FE55339A0

रूस बनाम क्रोएशिया मेजबान टीम रूस ने इस वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है. वर्ल्ड कप से पहले खराब फॉर्म से जूझ रही टीम के प्रर्दशन से खुद उसके फैंस भी हैरान हैं. प्री क्वार्टरफाइनल में उसने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में मात दी थी. वहीं दूसरी ओर क्रोएशिया की टीम भी लीग राउंड से ही उलटफेर करती हुई आई है. देखने लायक होगा इस बार दोनों में से कौन बाजी मारेगा.

स्वीडन बनाम इंग्लैंड हैरी केन के प्रदर्शन से इंग्लैंड की टीम अच्छे फॉर्म है. गोल्डन बूट की रेस में छह गोल के साथ सबसे आगे चल रहे हैरी केन के उपर स्वीडन के खिलाफ एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन का दबाव होगा.टूर्नामेंट में स्वीडन की शुरुआत हार के साथ हुई थी लेकिन इसके बाद उसने मेक्सिको पर बड़ी जीत के बाद स्विट्जरलैंड को मात दी.

06 जुलाई,  उरुग्वे बनाम फ्रांस, शाम 07:30 बजे

06 जुलाई, ब्राजील बनाम बेल्जियम, रात 11:30 बजे

07 जुलाई, स्वीडन बनाम इंग्लैंड, शाम 07:30 बजे

07 जुलाई, रूस बनाम क्रोएशिया, रात 11:30 बजे

 

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi