S M L

FIFA World Cup 2018: स्पेस तक पहुंचा फीफा वर्ल्ड कप का खुमार, फुटबॉल खेलते नजर आए एसट्रोनॉट्स

हाल ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो एसट्रोनॉट्स फीफा वर्ल्ड कप के दौरान इस्तमाल की जाने वाली फुटबॉल से खेलते दिखाए दिए

FP Staff Updated On: Jun 14, 2018 12:30 PM IST

0
FIFA World Cup 2018: स्पेस तक पहुंचा फीफा वर्ल्ड कप का खुमार, फुटबॉल खेलते नजर आए एसट्रोनॉट्स

अगले दो हफ्तों में फुटबॉल का महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप शुरू होना है. दुनिया के सबसे चहेते इस खेल का जुनून दुनिया भर के फैंस के सर चढ़कर बोल रहा है. रूस में होने वाले फुटबॉल के लिए ये लगाव सिर्फ पृथ्वी पर ही नहीं स्पेस में भी है. जी हां, हाल ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो एसट्रोनॉट्स  फीफा वर्ल्ड कप के दौरान इस्तमाल की जाने वाली फुटबॉल से खेलते दिखाए दिए.

ये वायरल वीडियो रूस स्टेट स्पेस एजेंसी रूसकोसमोस ने शेयर की है. वीडियो में जीरो ग्रेवीटी में एनटन शकपवेरोव और ओलेग नाम के दो एसट्रोनॉट्स फुटबॉल खेल रहे हैं. उनके पीछे रूस का झंडा भी दिखाई दे रहा था. दोनों फीफा की आधिकारिक टी-शर्ट पहने दिखाए दे रहे हैं.

फीफा ने पिछले हफ्ते एडिडास टेलस्टार 18 को वर्ल्ड कप की आधिकारिक फुटबॉल के तौर पर लॉन्च किया था. वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ये एक तरीके का फुटबॉल टेस्ट था. दोनों एसट्रोनॉट्स ने वीडियो में काफी शॉट्स खेलकर अपनी प्रतिभा दिखाई. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है.

फीफा वर्ल्ड कप का 21वां संस्करण 14 जून से रूस में आयोजित हो रहा है. इसका फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को खेला जाएगा. लगभग एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा लेंगी जो रूस के 11 शहरों के 12 स्टेडियम में 64 मैच खेलेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi