S M L

FIFA World Cup 2018, Russia vs Saudi Arabia : रूस ने किया धमाकेदार आगाज, सऊदी अरब को 5-0 से धोया

राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन की मौजूदगी में लुजनिकी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में रूस ने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में तीन गोल किए

Updated On: Jun 14, 2018 10:59 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Russia vs Saudi Arabia : रूस ने किया धमाकेदार आगाज, सऊदी अरब को 5-0 से धोया

अड़तीस बरस पहले ओलंपिक के बाद अपनी धरती पर सबसे बड़े खेल आयोजन की मेजबानी कर रहे रूस ने अपेक्षा के अनुरूप शुरुआत की. मेजबान रूस ने फीफा विश्व कप फुटबॉल के एकतरफा शुरूआती मुकाबले में गुरुवार को सऊदी अरब को 5-0 से हराकर शानदार आगाज किया. रूस ने पूरे मैच में दबदबा बनाए रखा. करीब 80000 दर्शकों और राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन की मौजूदगी में लुजनिकी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में रूस ने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में तीन गोल किए.

टूर्नामेंट का पहला गोल 12वें मिनट में यूरी गाजिंस्की ने दागा, जबकि मैन ऑफ द मैच डेनिस चेरीशेव ने हाफटाइम से ठीक पहले 43वें मिनट में गोल करके टीम की बढ़त दोगुनी कर दी. दूसरे हाफ में 19 मिनट के भीतर रूस ने तीन गोल दागे. अर्टयोम डज्युबा ने 71वें मिनट में तीसरा गोल किया. जबकि डेनिस चेरीशेव ने 90वें मिनट में अपना दूसरा और टीम के लिए चौथा गोल दागा. अतिरिक्त समय में एलेक्जेंडर गोलोविन ने गोल करके रूस की 5-0 से जीत पर मुहर लगा दी.

अब तक सिर्फ साउथ अफ्रीका 2010 में बतौर मेजबान ग्रुप चरण से आगे नहीं जा सका है. टूर्नामेंट से पहले लगातार सात मैचों में जीत से वंचित रही रूस पर इस जीत के लिए काफी दबाव था. सऊदी अरब की टीम 12 साल बाद विश्व कप खेल रही है. उसने आखिरी बार विश्व कप में 1994 में जीत दर्ज की थी. रूस ने इस जीत के साथ 25 साल पुराना हिसाब भी चुका दिया. इन दोनों टीमों के बीच इससे पहले केवल एक मैच खेला गया था. यह मैत्री मैच 1993 में खेला गया था जिसमें सऊदी अरब ने रूस को 4-3 से हराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi