S M L

FIFA World Cup 2018: नींदों में मैदान पर उतर सके रोनाल्डो, रातभर ईरानी प्रशसंको ने किया ड्रामा

अंतिम 16 में पहुंचने के लिए ईरान को पुर्तगाल को हराना होगा, जबकि पुर्तगाल को आगे बढ़ने के लिए केवल ड्रॉ की जरूरत है .

Updated On: Jun 25, 2018 07:21 PM IST

Bhasha

0
FIFA World Cup 2018: नींदों में मैदान पर उतर सके रोनाल्डो, रातभर ईरानी प्रशसंको ने किया ड्रामा

फीफा विश्व कप अब अपने करो या मरो वाले स्टेज पर पहुंच गया है. ग्रुप स्टेज में तीन में से शुरुआती दो मैच होने के बाद भी ज्यादातर टीमों की नॉकआउट में जाने की स्थिति अभी साफ नहीं हो पाई है और अब सभी टीमें अपने ग्रुप में तीसरा और आखिरी मैच खेलेंगी, जो उनके लिए किसी भी तरह से नॉकआउट से कम नहीं है. यहां तक उनकी एक छोटी सी गलती उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकती है. ऐसे में ग्रुप के तीसरे मैच के पहले सभी टीमों ने अपनी कमर भी पूरी तरह से कस ली है, वहीं प्रशसंक भी अपनी टीम को अंतिम 16 में देखने के लिए तैयार हो गए हैं. इसके लिए मैदान के बाहर प्रशसंक विपक्षी टीम के हौंसले तोड़ने की पूरी कर रहे हैं. ईरान और पुर्तगाल के बीच सोमवार को खेलने वाले अहम मुकाबले से पहले ईरानी प्रशंसको ने पुर्तगाल टीम के साथ कुछ ऐसा ही किया.

दरअसल अंतिम 16 में पहुंचने के लिए ईरान को पुर्तगाल को हराना होगा, जबकि पुर्तगाल को आगे बढ़ने के लिए केवल ड्रॉ की जरूरत है . हालांकि पुर्तगाल जीत के साथ ग्रुप बी में पहले स्थान पर काबिज होना चाहेगा. इस अहम मुकाबले से पूर्व देर रात सैकड़ों ईरानी प्रशसंकों ने विरोधी टीम के खिलाड़ियों की नींद में खलल डालने की कोशिश करते हुए खूब शोर मचाया.

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने खिड़की पर आकर ईरानी प्रशंसकों से शांत होने का इशारा भी किया, इसके बावजूद सोमवार की सुबह होटल के पास ईरानी प्रशंसक तेज आवाज में संगीत बजा रहे थे. वहीं स्थानीय पुलिस ने कहा कि उन्हें रात 11 बजे हंगामे की शिकायत मिली. ईरानी प्रशंसक होटल के बाहर जोर जोर से गाने गा रहे थे.

ईरानी प्रशंसक मेहदी फयाज समर्थकों के संदेश पढ़ने के बाद वहां आए थे, जिसमें कहा गया था कि ईरान की जीत की संभावनाएं बढ़ाने के लिए पुर्तगाल को परेशान करने की जरूरत है.फयाज ने कहा कि मुझे रोनाल्डो बहुत पसंद हैं। पुर्तगाल बहुत पसंद है लेकिन यह एक अहम मुकाबला है और हम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi