S M L

FIFA World Cup: स्‍वागत के लिए क्रोएशिया में चल रही है अलग तैयारी, ऑफिस होंगे खाली, ट्रेनों में होगी भीड़

अब उन 42 लाख लोगों का समय है, जब वे उन चंद लोगों के मुरझाए, हताश चेहरे पर खुशी लाए

Updated On: Jul 16, 2018 03:29 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup: स्‍वागत के लिए क्रोएशिया में चल रही है अलग तैयारी, ऑफिस होंगे खाली, ट्रेनों में होगी भीड़

भले ही फाइनल में क्रोएशिया फ्रांस के हाथों हार गई हो, लेकिन इस विश्‍व कप में उसके फाइनल तक के सफर ने पूरी दुनिया को उसका फैन बना दिया है और शायद यहीं उनके लिए जीत भी है और इस हीरोज की घर लौटने पर क्रोएशिया में लोगों ने इनके स्‍वागत के लिए पूरी तैयारी कर ली है. उन कुछ लोगों ने अपनी पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में टीम को पहुंचाकर अपनी 42 लाख जनसंख्‍या वाले क्रोएशिया के लोगों को खुशी, गर्व, जश्‍न मनाने का मौका दिया और अब उन 42 लाख लोगों का समय है जब वह उन चंद लोगों के मुरझाए, हताश चेहरे पर खुशी लाए, उनको फेलियर की भावना से निकालकर अहसास दिलाए कि एक छोटे से देश को पहली बार वहां पहुंचाना ही उस देश की जीत है. उन्‍हें बड़े सपने देखने का हौसला देने के लिए उनका शुक्रिया अदा करने का समय है और अपने हीरोज का ग्रैंड वेलकम करने के लिए भी क्रोएशियाई प्रेसीडेंट और देश के लोगों ने पूरी तैयारी कर ली है. बस देर है तो टीम का वहां एयरपोर्ट पर पहुंचने का.

Croatian President Kolinda Grabar-Kitarovic (L) embraces Croatia's midfielder Luka Modric on the stage at the end of the Russia 2018 World Cup final football match between France and Croatia at the Luzhniki Stadium in Moscow on July 15, 2018. France won the World Cup for the second time in their history after beating Croatia 4-2 in the final in Moscow's Luzhniki Stadium on Sunday. / AFP PHOTO / Jewel SAMAD / RESTRICTED TO EDITORIAL USE - NO MOBILE PUSH ALERTS/DOWNLOADS

जहां क्रोएशियाई प्रेसीडेंट स्‍टेडियम में अपनी टीम को गले लगाकर उनका हौसला बढ़ा रही थीं, उनके आंसू पोंछ रही थीं, वहीं अब वहां के प्राइम मिनिस्‍टर आंद्रेज प्‍लेनकोविच ने वहां के कंपनी मालिकों से अपील की है कि वे अपने स्‍टाफ को काम से जल्‍दी फ्री कर दें, ताकि वे जश्‍न में शामिल हो सकें. यहीं नहीं क्रोएशिया के हर कोने से राजधानी जगरेब पहुंचने के लिए ट्रेन टिकट्स में भी 50 प्रतिशत की छूट दे दी गई है, जिससे लोग राजधानी पहुंचकर जश्‍न में शामिल हो सकें.

Soccer Football - World Cup - Final - France v Croatia - Zagreb, Croatia - July 15, 2018 - Croatia's fans watch the broadcast of the match at the city's main square. REUTERS/Marko Djurica - RC1D30F48E30

टीम सोमवार को अपने घर लौटेगी और उनके स्‍वागत के लिए क्रोएशिया में सबसे बड़ी स्‍ट्रीट परेड होगी. इसके बाद टीम को ओपन एयर बस से जैलासिच स्‍क्‍वॉयर जाएगी. एक बस प्‍लेयर्स के लिए और दूसरी कोचिंग स्‍टाफ के लिए. फैंस उनके रास्‍ते के दोनों तरफ खड़े होकर उनका स्‍वागत करेंगे. वहीं माना जा रहा है कि करीब एक लाख लोग स्‍क्‍वॉयर पर होंगे और जब टीम वहां पहुंचेगी तो उनका हौसला बढ़ाने के लिए गाने गाए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi