S M L

FIFA World Cup 2018, Poland vs Senegal: विश्व कप के छठे दिन किसी अफ्रीकन टीम ने जीता मुकाबला

सेनेगल इस विश्व कप में जीतने वाली पहली अफ्रीकन टीम बनी

Updated On: Jun 20, 2018 09:14 AM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Poland vs Senegal:  विश्व कप के छठे दिन किसी अफ्रीकन टीम ने जीता मुकाबला
Loading...

सेनेगल ने उलटफेर करते हुए पौलेंड को हरा दिया है और इसी के साथ सेनेगल इस विश्व कप में जीत दर्ज करने वाली पहली अफ्रीकन टीम बन गई है. फीफा विश्व कप में ग्रुप मैचों में पहला राउंड इसी के साथ खत्म हो गया है और सेनेगल से पहले कोई  भी अफ्रीकन टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई थी. सेनेगल ने पौलेंड के आत्मगाती गोल और नियांग के गोल के दम पर पौलेंड को 2-1 से हरा दिया.

हालांकि दोनों टीमों की शुरुआत बेहद धीमी रही थी. लेकिन पौलेंड के मुकाबले सेनेगल ने बाद में अपने खेल में आक्रमकता दिखाई और इसी के दम में नियाग जब मौका बना रहे थे तो पौलेंड के थिएगो के पैर से गेंद लगकर नेट में चली गई और इस आत्मघाती गोल के दम पर स्नेगेल बढ़त हासिल करने में कामयाब रही

दोनों टीमें अपना खाता खोलने के लिए संघर्ष कर रही थी और इसी बीच पौलेंड के आत्मघाती गोल के कारण सेनेगल ने बढ़त हासिल कर ली हैं 

35वें मिनट में नियाग जब मौका बना रहे थे तो पौलेंड के थिएगो के पैर से गेंद लगकर नेट में चली गई और इस आत्मघाती गोल के दम पर सेनेगल बढ़त हासिल करने में कामयाब रही.

60वें मिनट में पौलेंड के करोचोवियाक ने गेंद पास की, लेकिन नियाांग ने गेंद को अपने नियंत्रण में लिया और तेजी से आगे बढ़े, पौलेंड गोलकीपर काफी आगे आ गए थे और नियांग के लिए रास्ता साफ हो गया था . चोट के इलाज के लिए मैदान से बाहर गए नियांग ने करोचोवियाक के कमजोर बैकपास पर गेंद पर कब्जा किया. पोलैंड के अधिकांश खिलाड़ियों को पता ही नहीं था कि नियांग मैदान पर लौट चूके हैं. वह पोलैंड के गोलकीपर के सामने गेंद लेकर गए और खाली नेट के भीतर डाल दी.

काफी कोशिश के बाद 86वें मिनट में पौलेंड को सफलता मिली कोरोचोवियाक ने गोल करके पौलेंड टीम और प्रशसंकों में एक उम्मीद जगाई थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi