S M L

FIFA World Cup 2018: विश्व युद्ध युग के बाद पहली बार इंग्लैंड के साथ होने जा रहा है कुछ ऐसा

फीफा ने यह फैसला रूस और ब्रिटेन के बीच जारी मौजूदा तनाव के कारण लिया है

Updated On: Jun 14, 2018 12:16 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: विश्व युद्ध युग के बाद पहली बार इंग्लैंड के साथ होने जा रहा है कुछ ऐसा

इस साल जुलाई में होने वाले फीफा फुटबॉल विश्व कप में एक बड़ी कमी देखने को मिलेगी और ऐसा विश्व युद्ध युग के बाद पहली बार होने जा रहा है. दरअसल रूस में 14 जून से 15 जुलाई तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की टीम तो उतरेगी, लेकिन इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड का कोई मैच रैफरी या सहायक दिखाई नहीं देगा. फीफा की जारी सूची में 99 मैच अधिकारियों का नाम है. जिसमें फीफा विश्व कप में इंग्लैंड का कोई मैच अधिकारी नहीं होगा और ऐसा विश्व युद्ध युग के बाद पहली बार है.

पिछले सत्र में प्रीमियर लीग से संन्यास लेने वाले रैफरी मार्क क्लाट्टेनबर्ग को फीफा ने पूर्व चयनित समूह में शामिल किया था. लेकिन बड़ी रकम मिलने पर वह सऊदी अरब चले गए जिससे फीफा के पास इंग्लैंड के किसी रैफरी को रखने का विकल्प नहीं बचा. इस सूची में यूएफा से मान्यता प्राप्त देशों जर्मनी, तुर्की, रूस, नीदरलैंड, पोलैंड, स्पेन, सर्बिया, इटली, स्लोवेनिया और फ्रांस के रैफरियों को जगह मिली है.

ऐसी मान्यता है कि फुटबॉल की शुरुआत इंग्लैंड से हुई और उसे एक और झटका इससे भी लगा है कि देश के किसी मैच सहायक को भी इस सूची में जगह नहीं मिली है. फीफा ने यह फैसला रूस और ब्रिटेन के बीच जारी मौजूदा तनाव के कारण लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi