S M L

FIFA World Cup 2018: इजिप्ट के खिलाफ मैच से पहले इस खबर ने उड़ाए रूस के होश

सालाह अब 100 प्रतिशत फिट हो गए हैं और रूस के खिलाफ अगले मैच में खेलने के लिए तैयार हैं

FP Staff Updated On: Jun 18, 2018 02:26 PM IST

0
FIFA World Cup 2018: इजिप्ट के खिलाफ मैच से पहले इस खबर ने उड़ाए रूस के होश

अपने पहले मैच में उरुग्वे से 1-2 से हारने के बाद इजिप्ट को खुश होने की वजह मिल गई है. टीम के स्टार परफॉर्मर मोहम्मद सालाह की फिटनेस सुधरती हुई नजर आ रही है.

टीम के डॉक्टर और ऐजेंट ने सालाह को 100 प्रतिशत फिट घोषित कर दिया है जिससे उनके अगले मुकाबले में खेलने की संभावनाएं बढ़ गई है. इजिप्ट की ये खुशखबरी मेजबान रूस की मुश्किलें बढ़ा सकती है. अपने पहले मैच में साउदी अरब को 5-0 से हराने के बाद प्लेऑफ में जाने के लिए रूस का ये मैच जीतना जरूरी है.

लिवरपूल के स्टार सालाह चैंपियंस लीग के फाइनल के बाद से मैदान पर नहीं उतरें हैं. कंधे में लगी चोट के कारण सालाह इजिप्ट के पहले मैच में बैंच पर बैठे थे. इजिप्ट के मैनेजर इहाब ने फीफा.कॉम को बताया कि सालाह टीम के पूरी टीम के साथ ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा रहे. वो अब 100 प्रतिशत फिट हो गए हैं और रूस के खिलाफ अगले मैच में खेलने के लिए तैयार हैं.

उरुग्वे से मिली हार के बाद इजिप्ट के लिए इस मैच में जीत बेहद अहम है. मैच में अगर इजिप्ट हार जाती है तो वह टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगी. ऐसे में सालाह की फिटनेस के उपर ही काफी हद तक टीम की जीत निर्भर करेगी.

ये मैच रूस के लिए कितना अहम है इस बात एहसास रूस के खेल मंत्री मुटको को भी है. रविवार को टीम के ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा बनने के बाद उन्होंने कहा, 'ग्रुप स्टेज का दूसरा मैच हमारे लिए बेहद अहम होने वाला है. पहले मैच में सबने देखा कि हमारे खिलाड़ियों का स्तर क्या है और अगर वो ऐसा ही खेलना जारी रखते हैं तो हमें दूसरे मैच में कोई मुश्किल नहीं होगी. '

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi