S M L

FIFA World Cup 2018: अंतिम 8 तक पहुंच जाए टीम, इसीलिए 'बाबा की शरण' में पहुंचे मेक्सिको के लोग

एंटोनियो वाजक्वेज सालाना भविष्यवाणी करने के लिए मशहूर हैं. मेक्सिको की फुटबाॅल टीम को रूस में कम से कम क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने के लिए उनकी पूजा कर रहे हैं.

FP Staff Updated On: Jun 14, 2018 02:17 PM IST

0
FIFA World Cup 2018: अंतिम 8 तक पहुंच जाए टीम, इसीलिए 'बाबा की शरण' में पहुंचे मेक्सिको के लोग

फुटबॉल विश्‍व कप शुरू होने में अब मात्र कुछ ही घंटे बचे हैं और इसी के साथ दुनिया के हर कोने में फुटबॉल का रंग पूरी तरह से चढ़ गया है. वैसे तो सभी अपनी टीम को खिताब जीतते हुए देखना चाहते है, लेकिन मैदान पर उत रही 32 में से कोई एक टीम ही विश्‍व विजेता का ताज पहनेगी. कुछ टीम के लिए तो दुनिया के इन बड़ी टीमों से आगे निकलकर शीर्ष 2 और शीर्ष 4 तक पहुंचना भी एक सपना है और उसके प्रशंसक अपनी टीम को वहां तक पहुंचाने के लिए ना सिर्फ स्‍टेडियम पहुंचकर टीम का उत्‍साह बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है, बल्कि टोने टोटकों का भी सराहा लेने लगे हैं. मेक्सिको के लोग अपनी टीम को क्‍वार्टफाइनल से आगे पहुंचाने के लिए टोने टोटकों का सराहा ले रहे है  और इसी कड़ी में वे इन दिनों अपने धर्मगुरुओं की शरण में जा रहे हैं. एंटोनियो वाजक्वेज (एल ब्रुजो मेयर के नाम से मशहूर) मेक्सिको की राजनीति में सालाना भविष्यवाणी करने के लिए मशहूर हैं. मेक्सिको के लोगों का उन पर अंधविश्वास है जो मेक्सिको की फुटबाॅल टीम को रूस में कम से कम क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने के लिए उनकी पूजा कर रहे हैं.

 टीम की जर्सी पहन कर रहे हैं प्रार्थना 

एंटोनियो अपनी लंबी दाढ़ी और हरे रंग की मेक्सिको जर्सी पहने दो पुजारिनों के साथ टीम के विश्व कप में पांचवें मैच यानी क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने की प्रार्थना कर रहे हैं. मेक्सिको की टीम ग्रुप एफ में रविवार को मौजूदा चैम्पियन जर्मनी से भिड़ेगी और वह पहली बार विश्व कप के क्वार्टरफाइनल से अगले दौर में पहुंचने की उम्मीद लगाये है. एंटोनियो ने विजेता के रूप में ब्राजील, स्पेन या पुर्तगाल की भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा, ‘‘लैटिन टीम चैम्पियन बनेगी. हालांकि वह अपनी भविष्यवाणियों को बदलने के लिये भी मशहूर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi