S M L

FIFA World Cup 2018, France vs Peru: एम्बाप्पे के किया पेरू का पत्ता साफ

फ्रांस के 19 वर्षीय एम्बाप्पे 34वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई, जिसे फ्रांस के आखिरी पल तक बरकरार रखा.

Updated On: Jun 22, 2018 02:26 AM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, France vs Peru: एम्बाप्पे के किया पेरू का पत्ता साफ

एम्बाप्पे के गोल के दम पर फ्रांस ने पेरू को हराकर नॉकआउट में प्रवेश कर लिया है और वहीं दूसरी तरफ पेरू इस हार के साथ ही टूर्नामेंट के बाहर हो गई है. फ्रांस के 19 वर्षीय एम्बाप्पे 34वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई, जिसे फ्रांस के आखिरी पल तक बरकरार रखा.

19 वर्षीय 183 दिन के एम्बाप्पे फ्रांस के लिए विश्व कप में गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए. एम्बाप्पे फ्रांस के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए है, जिनका जन्म 1998 में फ्रांस के विश्व विजेता बनने के बाद हुआ है और जिन्होंने विश्व कप में गोल दाग दिया.

हालांकि पहले हाफ के शुरुआती मिनट में पेरू ने थोड़ा आक्रामक खेल दिखाया था, लेकिन इसके बाद  एम्बाप्पे के गोल के बाद पेरू पर दबाव साफ दिखने लग गया. 31वें मिनट में पेरू थोड़ी आक्रामक हुई और  यहां उनके पास बढ़त लेने का मौका बना, सीधे शॉट लक्ष्य की ओर, लेकिन फ्रेंच गोलकीपर ने बचाव किया .फ्लोरेस ने लो क्रॉस लगाया और कुएवा ने शॉट लगाया, जो सीधे गोलकीपर लॉरिस के पास गया, जिन्होंने बिना कोई गलती किए बेहतरीन बचाव किया.पोग्बा के पास मौका था, उन्होंने 25 गज से क्रॉस शॉट लगाया, लेकिन गेंद गोलकीपर के काफी करीब बाउंस हुई और कुछ इंच से बाहर निकल गई.

Soccer Football - World Cup - Group C - France vs Peru - Ekaterinburg Arena, Yekaterinburg, Russia - June 21, 2018 France's Blaise Matuidi in action with Peru's Edison Flores REUTERS/Darren Staples TPX IMAGES OF THE DAY - RC1192C25630

34वें मिनट में फ्रांस ने अपना खाता खोला, पेरू ने मिडफील्ड पर गेंद से नियंत्रण गंवाया, गेरार्ड भाग कर आए और पोग्बा ने गेरार्ड के पास को एम्बाप्पे की ओर किया, जिन्होंने अंदर की ओर स्लाइड की और नौ गज से पहली बार शॉट लगाया, गोलकीपर लाइन से बाहर  था और एम्बाप्पे को गेंद को नेट के अंदर पहुंचाने में कोई परेशानी नहीं आई.

दूसरे हाफ में पेरू को स्कोर बराबर करने के कई मौके मिले, लेकिन पेरू किसी भी मौके को भुना नहीं पाई. जब एक्विनो ने लक्ष्य पर शॉट लगाया तो गेंद पोस्ट को छूती हुई बाहर चली. इसके बाद कैरिलो ने 25 गज से शॉट लगाया, लेकिन गेंद बार के उपर से चली गई. खेल पूरा होने के कुछ मिनट पहले पेरू को कॉर्नर मिला, लेकिन एक बार फिर वह इस मौके को भुना नहीं पाई, गेंद बार के उपर से निकल गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi