S M L

FIFA World Cup 2018: अर्जेंटीना को फ्री में कोचिंग देना चाहते हैं डिएगो मैराडोना

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अर्जेंटीना के कोच की नौकरी पर मंडरा रहा है खतरा

FP Staff Updated On: Jul 04, 2018 09:56 AM IST

0
FIFA World Cup 2018: अर्जेंटीना को फ्री में कोचिंग देना चाहते हैं डिएगो मैराडोना

फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कोच जॉर्ज संपाओली पर कोच के पद से इस्तीफा देने के बढ़ते दबाव के बीच पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डिएगो मैराडोना ने कहा कि वह कोच के पद पर लौटना चाहते हैं और फ्री में काम करने के लिए भी तैयार हैं.

अपने टीवी कार्यक्रम ‘ हैंड ऑफ गॉड ’ में 57 वर्षीय महान खिलाड़ी ने कहा कि नेशनल टीम की मौजूदा हालत देखना दुखद है. मैराडोना 2008 से 2010 के बीच दो साल तक अर्जेंटीना के कोच थे. उनकी कोचिंग के दौरान अर्जेंटीना की टीम ने 2020 की वर्ल्ड कप भी खेला लेकिन कोई कमाल नही दिखा सकी.

वहीं दूसरी ओर पहले ही राउंड से बाहर हुई मौजूदा चैंपियन जर्मनी के कोच जोकिम लो की कोचिंग पर कोई खतरा मंडराता नजर नही आ रहा है. उनकी टीम की भले ही वर्ल्ड कप से शर्मनाक विदाई हो गई हो लेकिन उनका करार 2022 तक का है और उसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जा रही है. लो की कोचिंग में ही 2014 में जर्मनी ने वर्ल्ड कप जीता था.

लो 2006 में जर्मनी की टीम के साथ जुड़े थे. उनकी की कोचिंग में ही 2006 में जर्मनी वर्ल्ड कप में तीसरी  पोजिशन पर रही थी. 2008 के यूरो और 2010 के वर्ल्ड कप में जर्मनी की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi