S M L

FIFA World Cup 2018, Japan vs Senegal: दूसरे खिलाड़ी की जगह मैदान पर आए होंडा और चार मिनट बाद ही दाग दिया गोल

होंडा 74वें मिनट में ही कगावा के स्थानापन्न के रूप में मैदान में उतरे थे

Updated On: Jun 24, 2018 11:35 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Japan vs Senegal: दूसरे खिलाड़ी की जगह मैदान पर आए होंडा और चार मिनट बाद ही दाग दिया गोल
Loading...

स्थानापन्न खिलाड़ी होंडा के गोल की बदौलत जापान ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सेनेगल के साथ ड्रॉ खेलकर नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. सेनेगल और जापान ने बीच खेला गया रोमांचक मुकाबला 2- 2 से ड्रॉ रहा. इस ड्रॉ के बाद जापान और सेनेगल दोनों के दो मैचों में एक जीत और एक ड्रॉ से चार-चार अंक हैं. दोनों का गोल अंतर भी समान है. जापान ने अपने पहले मैच में कोलंबिया को 2-1 से हराया था जबकि सेनेगल ने पोलैंड को इसी अंतर से मात दी थी.

जापान और सेनेगल दोनों ने ही बिना कोई जोखिम उठाए मैच में सतर्क शुरुआत की जिससे अधिकांश खेल शुरू में मिडफील्ड में ही खेला गया. इस दौरान दोनों टीमों ने कुछ मूव बनाने की कोशिश की लेकिन किसी टीम को सफलता नहीं मिली.

सेनेगल ने हालांकि धीरे-धीरे मैच पर अपनी पकड़ मजबूत की. टीम को 11वें मिनट में जापान के डिफेंस की बड़ी गलती का फायदा मिला. जापान के डिफेंडर गेंद को खतरे से बाहर भेजने में विफल रहे जिससे सबाली को मौका मिल गया. सबाली के शॉट को हालांकि जापान के गोलकीपर कावाशिमा ने रोक दिया लेकिन गेंद को पकड़ने में नाकाम रहे जो माने के पास पहुंच गई.

Soccer Football - World Cup - Group H - Japan vs Senegal - Ekaterinburg Arena, Yekaterinburg, Russia - June 24, 2018 Japan's Hiroki Sakai and Maya Yoshida in action with Senegal's Cheikh N'Doye and M'Baye Niang REUTERS/Carlos Garcia Rawlins TPX IMAGES OF THE DAY - RC14DDCB03C0

34वें मिनट में तकाशी इनुई ने गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया . नागामुतो को बाएं छोर पर अच्छा क्रॉस मिला और उन्होंने सेनेगल के दो डिफेंडर को छकाते हुए गेंद इनुई के पास पहुंचा दी. इनुई ने 15 गज से दो डिफेंडर्स के पास से लो शॉट को नेट में पहुंचाकर जापान की वापसी करवाई.

जापान के गोल के बाद सेनेगल की टीम बिखरी हुई नजर आई और उसने लगातार कई फाउल किए. सेनेगल को शिंजी कगावा के फाउल पर 45वें मिनट में फ्री किक मिली, लेकिन नियांग के आॅफ साइड होने के कारण टीम की गोल करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया. पहले हाफ तक दोनों टीमों के बीच स्कोर 11 से बराबर रहा था.

नियांग की कोहनी जापानी कप्तान हसीबी के नाक पर लगने से कप्तान चोटिल हो गए और उनकी नाक पर लगी और खून बहने लगाया. कप्तान इसके बाद मैदान से बाहर चले गए। नियांग ने शोजी के मुंह पर भी हाथ मारा जिसके लिए उन्हें येलो कार्ड दिखाया गया.

वेग ने 71वें मिनट में जापान के डिफेंस में मची अफरातफरी का फायदा उठाकर सेनेगल को 2-1 की बढ़त दिला दी. हालांकि सेनेगल के खेमे में इस गोल का जश्न अभी सही से मना नहीं पाए थ्सो कि स्थानापन्न खिलाड़ी होंडा ने 78वें मिनट में गोल दागकर जापान को बराबरी दिला दी. होंडा 74वें मिनट में ही कगावा के स्थानापन्न के रूप में मैदान में उतरे थे. दोनों टीम ने अंतिम मिनटों में गोल करने की भरसक कोशिश की लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi