S M L

FIFA World Cup 2018 : भारत के 10 साल के ऋषि ने मैदान पर उतरकर रच दिया इतिहास

बेल्जियम और पनामा के बीच हुए मैच में 10 साल के ऋषि इस मैच की बॉल को ग्राउंड तक लेकर आए

Updated On: Jun 19, 2018 03:47 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018 : भारत के 10 साल के ऋषि ने मैदान पर उतरकर रच दिया इतिहास

फीफा वर्ल्ड कप में भले ही भारत ना खेल रहा हो लेकिन भारत के 10 साल के ऋषि तेज ने इस वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया है. सोमवार को बेल्जियम और पनामा के बीच हुए मैच में 10 साल के ऋषि पिश स्टेडियम में हुए इस मैच की बॉल को ग्राउंड तक लेकर आए. फीफा वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय है. इस मैच में बेल्जियम ने पहली बार खेल रही पनामा को 3-0 से हराया था. बॉल के लिए रूस जाने से पहले बेंगलुरु के ऋषि ने इंडिया टुडे को बताया था कि वह इसके लिए बेहद खुश हैं. उन्हें ये सब कुछ सपने जैसा लग रहा था.

ऋषि के अलावा तमिलनाडु की 11 साल की नाथानिया भी इस बार फीफा वर्ल्ड कप में बॉल गर्ल बनेंगी. इस साल वह चुने हुए बच्चों में अकेली लड़की हैं. नथानिया 22 जून को ब्राजील और कोस्टा रिका के बीच अहम मुकाबले में बॉल लेकर उतरेंगी. नाथनिया ने बताया कि 1500 बच्चों में से उनका चयन हुआ है. वह इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं.

फीफा के ओएमबीसी कार्यक्रम के अंर्तगत दुनिया भर के देशों से 64 बच्चों का चयन किया है. इन बच्चों को ना सिर्फ मैच देखने का मौका मिलेगा, बल्कि वे दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे. फीफा के इतिहास में पहली भारत से किसी का चयन हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi