S M L

FIFA World Cup 2018: इंग्लैंड के फैन से खिलाड़ी बनने तक का ऐसा रहा मैग्वायर का सफर, पिछले साल ही किया था डेब्यू

इंग्लैंड के हैरी मैग्वायर करीब दो साल पहले यूरोपीय चैंपियनशिप के दौरान अपनी देश की टीम का उत्साह बढ़ाने फ्रांस गए थे

Updated On: Jun 20, 2018 09:14 AM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: इंग्लैंड के फैन से खिलाड़ी बनने तक का ऐसा रहा मैग्वायर का सफर, पिछले साल ही किया था डेब्यू
Loading...

अभी तक आपने कई ऐसे प्रशसंक के बारे में सुना होगा जो अपनी टीम का उत्साह बढ़ाने दुनिया के किसी भी कोने में चले जाते हैं, कुछ तो हजारों मीलों का सफर तय करके भी आते हैं. इनमें से कुछ एक प्रशसंक टीम पर अपनी एक अलग भी छाप छोड़ जाते हैं, लेकिन क्या आपने आज तक किसी ऐसे प्रशसंक के बारे में सुना है, जो गया तो था टीम का उत्साह बढ़ाने, लेकिन वापस आया टीम का एक ऐसा सदस्य बनकर, जो आप अपने देश के लिए विश्व कप में उतरा. इंग्लैंड के हैरी मैग्वायर करीब दो साल पहले यूरोपीय चैंपियनशिप के दौरान अपनी देश की टीम का उत्साह बढ़ाने फ्रांस गए थे, लेकिन आप वह विश्व कप में उसी टीम के सदस्य के रूप में मैदान पर उतरे और ट्यूनीशिया के खिलाफ टीम की जीत के बड़ा योगदान दिया

पिछले साल ही किया है डेब्यू

इंग्लैंड के महान गोलकीपर गोर्डन बैंक्स के बाद मैग्वायर लीस्टर सिटी के पहले खिलाड़ी हैं जिन्हें विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम में चुना गया. उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में डेब्यू किया. मैग्वायर उस टीम से खेलते रहे जो पिछले सत्र में प्रीमियर लीग में बीच के स्थानों में ही घूमती रही. इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ियों की तरफ मैग्वायर को बड़े टूर्नामेंटों में खेलने का भी अनुभव नहीं है. मैग्वायर ने कहा कि यह थोड़ा अजीब है, लेकिन पिछले कुछ वर्ष मेरे लिए शानदार रहे और इस पर मुझे गर्व है.

अपेक्षाओं पर खरे उतरे

इंग्लैंड का ट्यूनीशिया के खिलाफ वोल्वोग्राद में पहला मैच इस 25 वर्षीय डिफेंडर के करियर का सबसे बड़ा मैच था और वह अपेक्षाओं पर खरे भी उतरे इसके अलावा उन्होंने हैरी केन को दूसरा गोल करने में भी मदद की, जिससे आगामी मैचों के लिए शुरुआती एकादश में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi