S M L

FIFA World Cup 2018: गूगल ने फीफा वर्ल्ड कप के पहले दिन बनाया खास डूडल

रूस में गुरुवार से हो रही है फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत, फीफा वर्ल्ड कप के पहले दिन के लिए तैयार किया खास डूडल

Updated On: Jun 14, 2018 11:25 AM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: गूगल ने फीफा वर्ल्ड कप के पहले दिन बनाया खास डूडल

रूस में गुरुवार से शुरू होने वाली है फुटबॉल का महा कुंभ 'फीफा वर्ल्ड कप'. पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले इस खेल का ये सबसे बड़ा त्यौहार है. गुरुवार से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 15 जुलाई को खेला जाएगा. अगले एक महीने तक दुनिया भर के फुटबॉल फैंस अपनी टीमों का हौंसला बढ़ाते दिखेंगे.

गूगल भी इस खेल के जश्न का हिस्सा बन गया है. गुरुवार को गूगल ने फीफा वर्ल्ड कप के पहले दिन को अपना खास डूडल तैयार किया. इस डूडल में अलग-अलग देशों के लोग फुटबॉल नेट के आस-पास खड़े दिख रहे हैं. इस डूडल में फुटबॉल खेलते फैन्स नजर आ रहे हैं वहीं उनका हौंसला बढ़ाते समर्थक दिखाई दे रहे हैं.

टूर्नामेंट का पहला मुकाबला, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला मॉस्को के वजह्निकी स्‍टेडियम में खेले जाएंगे. इस स्टेडियम में लगभग 80 हजार लोगों के बैठने की जगह है. लगभग एक महीन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा लेंगी जो रूस के 11 शहरों के 12 स्टेडियम में 64 मैच खेलेंगी.

2006 के बाद पहली बार फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन यूरोप में किया जा रहा है. आखिरी बार वर्ल्ड कप यूरोप के जर्मनी में हुआ था, जब इटली ने खिताब अपने नाम किया था. 32 साल में पहली बार अमेरिका इसका हिस्सा नहीं होगा, क्योंकि अमेरिका की टीम इस बार क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi