S M L

FIFA World Cup 2018, Germany vs Mexico : चैंपियन जर्मनी की अकड़ पहले मैच में मेक्सिको ने ढीली की

विश्व कप में 1982 के बाद पहली बार जर्मनी अपना शुरुआती मुकाबला हारी है

Updated On: Jun 17, 2018 11:21 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Germany vs Mexico : चैंपियन जर्मनी की अकड़ पहले मैच में मेक्सिको ने ढीली की

मेक्सिको ने फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन जर्मनी को 1- 0 से हराकर नॉकआउट चरण में प्रवेश की उसकी राह मुश्किल कर दी. विश्व कप में 1982 के बाद पहली बार जर्मनी अपना शुरुआती मुकाबला हारी है. मेक्सिको ने विश्व कप के इतिहास में दूसरी बार जर्मनी को हराया है.

पहली बार विश्व कप खेल रहे पीएसवी इंडोवन के स्ट्राइकर हिरविंग लोजानो ने मेक्सिको के लिए विजयी गोल 35वें मिनट में दागा. उन्होंने पेनल्टी एरिया के भीतर जेवियर हर्नांडेज से मिले पास पर यह गोल दागा. इस गोल के बाद मेक्सिको के गोलकीपर गुइलेरमो ओकोया ने जर्मनी के जवाबी हमले को मुस्तैदी से बचाते हुए स्कोर बराबर नहीं होने दिया. टोनी क्रूस का शॉट क्रासबार के टकराकर चला गया.

टूर्नामेंट से पहले जर्मनी की टीम का प्रदर्शन लगातार खराब रहा था. जोकिम लो की टीम में 2014 विश्व कप जीतने वाली टीम के नौ खिलाड़ी हैं. मेसुत ओजिल चोट के बाद वापसी करने में सफल रहे हैं जबकि मैनुअल नुएर ने लंबे समय बाद वापसी की है. दूसरे हाफ में मार्केज की अगुआई में मेक्सिको की टीम ने रक्षात्मक खेल दिखाया. जर्मन टीम ने आखिरी मिनटों में कई अच्छे मूव बनाये लेकिन उन्हें गोल में बदल नहीं सके.  मेक्सिको के 39 बरस के राफेल मार्केज पांच विश्व कप खेलने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi