S M L

FIFA World Cup 2018: आखिर क्यों इसे अब तक का सबसे अच्छा वर्ल्ड कप मान रहे हैं फीफा के चीफ

रविवार को फ्रांस और क्रोएशिया के बीच फाइनल के बाद हो जाएगा चैंपियन का फैसला

Updated On: Jul 14, 2018 12:45 PM IST

AFP

0
FIFA World Cup 2018: आखिर क्यों इसे अब तक का सबसे अच्छा वर्ल्ड कप मान रहे हैं फीफा के चीफ

फीफा वर्ल्ड कप के चैंपियन का फैसला अब बस एक मैच दूर है. हर बार की तरह इस बार भी यब टूर्नामेंट लोकप्रियता की बुलंदियों पर पहुंच गया है. इस टूर्नामेंट में भले ही बड़ी या यूं कहे कि फेवरिट टीमों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया हों लेकिन फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेनटिनो ने रूस में चल रहे वर्तमान वर्ल्ड कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड कप करार दिया।

इन्फेनटिनो ने फ्रांस और क्रोएशिया के बीच फाइनल से पहले पत्रकारों से कहा , ‘ मैं कह रहा था कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड कप होगा, आज मैं पूरे विश्वास के साथ ऐसा कह सकता हूं.’

इन्फेनटिनो ने पिछले सप्ताह क्रेमलिन में रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन के साथ मुलाकात के दौरान कहा था कि पिछले चार सप्ताह में दुनिया को रूस से प्यार हो गया हैं.  उन्होंने कहा कि रूस के बारे में लोगों की जो पूर्व में धारणा थी, वह यहां पहुंचे दस लाख से भी अधिक प्रशंसकों के सकारात्मक अनुभव से बदल गई हैं.

इन्फेनटिनो ने कहा, ‘ विश्व कप के कारण पूर्व की कई धारणाएं बदल गईं. सभी ने पाया कि यह बेहद खूबसूरत देश और तहेदिल से स्वागत करने वाला देश है.

दरअसल कुछ साल पहले फीफा के त्तकालीन अध्यक्ष सैप ब्लेटर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में रूस को मिली इस वर्ल्ड कप की मेजबानी भी सवालों के घेरे में आ गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi