S M L

FIFA World Cup 2018, England vs Tunisia : हैरी केन बने इंग्लैंड के तारणहार, दिलाई रोमांचक जीत

इंग्लैंड ने फीफा विश्व कप में अपने अभियान का आगाज ट्यूनीशिया पर 2- 1 से जीत के साथ किया

FP Staff Updated On: Jun 19, 2018 09:29 AM IST

0
FIFA World Cup 2018, England vs Tunisia : हैरी केन बने इंग्लैंड के तारणहार, दिलाई रोमांचक जीत

स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के इंजुरी टाइम में दूसरे गोल की मदद से इंग्लैंड ने फीफा विश्व कप में अपने अभियान का आगाज सोमवार को ट्यूनीशिया पर 2- 1 से जीत के साथ किया. निर्धारित समय तक दोनों टीमें ग्रुप जी के इस मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर थीं. हैरी केन टीम के तारणहार साबित हुए. हैरी केन के दूसरे गोल से पहले हालांकि ट्यूनीशिया ने बेमेल माने जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी. उसके डिफेंडरों ने जहां इंग्लिश स्ट्राइकरों को बांधे रखा, वहीं फारवर्ड पंक्ति ने लगातार मौके बनाए हालांकि उन्हें अंजाम तक नहीं ले जा सके

मैच के महत्वपूर्ण तथ्य

इंग्लैंड ने 11 वें मिनट में ही केन के गोल की मदद से बढत बना ली थी. केन ने पहले बायीं ओर एशले यंग को गेंद सौंपी, जिन्होंने गोल के ठीक बीच भागकर आ रहे जॉन स्टोंस को गेंद सौंपी जिनके हेडर को ट्यूनीशिया के गोलकीपर मोएज हसन ने बायीं ओर डाइव लगाकर रोका. केन ने हालांकि रिबाउंड पर गोल करके इंग्लैंड को बढ़त दिला दी.

हैरी केन का रिकॉर्ड है कि जब भी उन्होंने इंग्लैंड की कप्तानी की है, गोल जरूर किया है. ये सिलसिला बना रहा. एलन शियरर ने फ्रांस में 1998 में खेले गए विश्व कप में ट्यूनीशिया के खिलाफ विश्व कप का पदार्पण मैच खेलते हुए गोल दागा था. सोमवार को नंबर नौ हैरी केन ने एलन शियरर के प्रदर्शन की बराबरी की वह भी उसी टीम के खिलाफ.

एक गोल से पिछड़ रही ट्यूनीशिया को 33वें मिनट में पेनल्टी मिली जब काइल वॉकर ने फखरेद्दीन बेन यूसुफ को सर्कल के भीतर कोहनी मारकर गिराया. सासी ने 35वें मिनट में इसे गोल में बदलकर टीम को 1- 1 से बराबरी पर ला दिया.

इंजुरी टाइम में हैरी केन ने कॉर्नर किक पर शानदार हेडर लगाते हुए इंग्लैंड को चमत्कारिक जीत दिलाई. ट्रिपपीयर से दाहिने छोर से मिले क्रास पर हैरी मागुइरे का हेडर निशाना चूक गया. पोस्ट से टकराकर गेंद लौटी और सामने मुस्तैद खड़े हैरी केन ने हेडर पर उसे गोल के भीतर डाल दिया.

इसमें कोई शक नहीं कि कोच गेरेथ साउथगेट की इंग्लैंड टीम ट्यूनीशिया के खिलाफ मैच में पूरे तीन अंक हासिल करने की प्रबल दावेदार थी, लेकिन उसे विपक्षी टीम से काफी कड़ी चुनौती मिली.

इस ग्रुप में अब इंग्लैंड और बेल्जियम की टीमें शीर्ष पर हैं. बेल्जियम ने इससे पहले विश्व कप में पहली बार उतरे पनामा को 3-0 से हराया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi