S M L

FIFA World Cup 2018, Egypt vs Uruguay: आखिरी मिनट में जिमेनेज ने 'सिर' से तोड़ा इजिप्‍ट का मजबूत घेरा

उरुग्‍वे टीम के जिमेनेज ने हैडर लगाकर ड्रॉ की ओर जा रहे मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाई

Updated On: Jun 15, 2018 09:17 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Egypt vs Uruguay: आखिरी मिनट में जिमेनेज ने 'सिर' से तोड़ा इजिप्‍ट का मजबूत घेरा

अंतिम मिनट पर जैम जिमेनेज के किए गए अहम गोल की बदौलत लुइस सुआरेज से सजी उरुग्‍वे टीम ने इजिप्‍ट को 1-0 से हरा दिया. मोहम्‍मद सलाह के बिना उतरी इजिप्‍ट डिफेंस में काफी मजबूत दिख रही थी और मुकाबला ड्रॉ की ओर जाता दिख रहा था. भले ही जिमेनेज ने हैडर लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी, लेकिन उरुग्‍वे इजिप्‍ट के डिफेंस को तोड़ने में लगभग असफल ही दिखी.

सलाह की कमी खली टीम को

Soccer Football - World Cup - Group A - Egypt vs Uruguay - Ekaterinburg Arena, Yekaterinburg, Russia - June 15, 2018 Egypt's Mohamed Salah before the match REUTERS/Damir Sagolj TPX IMAGES OF THE DAY - RC199D3F2D50

इजिप्‍ट के स्‍टार खिलाड़ी मोहम्‍मद सलाह कंधे की चोट से उबर रहे हैं और इस मैच में उनके खेलने की पूरी संभावना थी, हालांकि टीम में उनको जगह नहीं मिली. भले ही टीम के डिफेंस विभाग ने अच्‍छा खेल दिखाया, लेकिन एक फारवर्ड महवन मोहसिन ने साथ मैदान पर उतरी इजिप्‍ट को सलाह की कमी जरूर खली. वहीं इजिप्‍ट के गोलकीपर शीवनी के अपने बेहतरीन खेल से सभी को प्रभावित किया. शीवनी ने उरुग्‍वे की कई कोशिश को नाकाम किया था. यहीं नहीं शीवनी के रहते हुए सुआरेज भी सेंध नहीं लगा पाए.

कैवानी ने बनाया था मौका

मुकाबले का पहला हाफ गोलरहित रहा. उरुग्‍वे के स्‍ट्राइकर एडिंसन कैवानी ने पहले हाफ में कुछ मौके बनाए, लेकिन गोल में नहीं बदल सके. वहीं 2014 में लगे प्रतिबंध के बाद पहला मैच खेल रहे लुईस सुआरेज पहले हाफ में कोई कमाल नहीं कर सके . सुआरेज मुकाबले में जब पहली बार अपने एक्‍शन में आए, तब उनके द्वारा लगाया गया शॉट लक्ष्‍य पर नहीं लग पाया. इसके बाद एक और मौके पर सुआरेज ने गेंद को नेट के पीछे हिट किया.

दूसरे हाफ में भी सुआरेज रहे फ्लॉप

Soccer Football - World Cup - Group A - Egypt vs Uruguay - Ekaterinburg Arena, Yekaterinburg, Russia - June 15, 2018 Uruguay's Luis Suarez reacts after a missed chance to score REUTERS/Andrew Couldridge - RC12F6BAB600

दूसरा हाफ शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही सुआरेज को मौका मिला और छह गज बॉक्‍स के अंदर से शॉट मारा, लेकिन इजिप्‍ट के गोलकीपर ने एक बार फिर उनकी कोशिश को असफल कर दिया था. इसके बाद सुआरेज गोल करने के इरादे से शॉट मार ही रहे थे कि गोलकीपर ने उसके प्रयास को बर्बाद कर दिया. इसके बाद तो सुआरेज के चेहरे पर भी निराशा साफ दिख रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi