S M L

FIFA World Cup 2018, Egypt vs Russia: इजिप्ट के खिलाफ एक गोल दागकर रोनाल्डो के बराबर पहुंचे डेनिस

रूस की इस जीत के हीरो रहे डेनिस चेरीशेव, जिन्होंने लगातर इजिप्ट पर दबाव बना दिया

Updated On: Jun 20, 2018 02:05 AM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Egypt vs Russia: इजिप्ट के खिलाफ एक गोल दागकर रोनाल्डो के बराबर पहुंचे डेनिस
Loading...

मेजबान रूस ने इजिप्ट को हराकर नॉक आउट में अपनी जगह को लगभग पक्का कर दिया है. मेजबान की यह लगातार दूसरी जीत है, इससे पहले रूस ने उद्घाटन मैच में सउदी अरब को बड़े अंतर से हरा हराया था. रूस की इस जीत के हीरो रहे डेनिस चेरीशेव, जिन्होंने इजिप्ट पर दबाव बना दिया. इजिप्ट की ओर से मोहम्मद सलाह ने एक मात्र गोल किया.

फाथी ने दागा इस विश्व कप का पांचवां आत्मघाती गोल

इजिप्ट के अहमद फाथी ने इस विश्व कप का पांचवां आत्मघाती गोल दागा. फाथी ने यह गोल उस समय किया, जब दोनों टीमों के बीच खाता खोलने को लेकर कांटे की टक्कर चल रही थी और पहला हाफ गोलरहित रहा था. दूसरे हाफ शुरू होने के दो मिनट बाद ही फाथी ने इस गोल को किया. इजिप्ट के गोलकीपर शीनवी ने अपने दाहिने ओर से गेंद को क्रॉस करते हुए दूर का दिया था, जोबिनिन ने 25 गज से इसे वापस गोल की ओर वापस भेजने का प्रयास किया लेकिन वह चूक गए, लेकिन यहां फाथी क्लीयर करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गलती से शॉट ऐसा लगा कि गेंद सीधे लक्ष्य पर जा लगी.

रोनाल्डो के बराबर पहुंचे डेनिस 

Soccer Football - World Cup - Group A - Russia vs Egypt - Saint Petersburg Stadium, Saint Petersburg, Russia - June 19, 2018 Russia's Artem Dzyuba celebrates scoring their third goal REUTERS/Michael Dalder - RC16FB20A720

इजिप्ट के खिलाफ डेनिस चेरीशेव ने दो गोल किए और इसी के साथ वह इस विश्व कप शीर्ष गोल स्कोरर भी बन गए हैं, उनके बाद पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. 59वें मिनट में फर्नांडीस ने गेंद पास की और डेनिस चेरीशेव ने शानदार गोल दागा. इस विश्व कप में यह उनका तीसरा गोल था और वह पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ इस विश्व कप में संयुक्त रूप से शीर्ष गोल स्कोरर बन गए. इस गोल के चार मिनट बाद ही आर्टेम डिजुबा ने एक गोल और दागकर इजिप्ट की उम्मीदों पर करारा झटका दे दिया. मैदान पर मौजूद टीम के साथियों ने उनको सैल्यूट किया.

पहले हाफ में दोनों टीमों ने किया संघर्ष

पहले हाफ में दोनों टीमों को अपना खाता खोलने के कई मौके मिले थे, लेकिन दोनों ही टीमें मौके को भूना नहीं पाई. पहले हाफ में रूस ने पहले हाफ में 3 और इजिप्ट ने 6 फाउल किए इसके अलावा रूस को 4 तो इजिप्ट को तीन कॉर्नर मिले. इस अहम मुकाबले का पहला कॉर्नर रूस को मिला, एलेक्जेंडर ने शॉट लगाया और गेंद को पेनल्टी स्पॉट की ओर घुमाया इग्नासेविच ने हैड लगाया और लक्ष्य तक भेजने की कोशिश की, लेकिन इजिप्ट के गोलकीपर शीवनी ने आराम ने गेंद को गोल होने से बचा लिया.

Soccer Football - World Cup - Group A - Russia vs Egypt - Saint Petersburg Stadium, Saint Petersburg, Russia - June 19, 2018 Russia's Ilya Kutepov in action with Egypt's Marwan Mohsen REUTERS/Michael Dalder - RC168DEAAE50

इसके बाद इजिप्ट के पास मौका आया था रूस पर दबाव बनाने का, जब सलाह ने झिर्कोव को झकाकर गेंद को अपने कब्जे में लिया और सीधे लक्ष्य की ओर हिट किया, लेकिन गेंद लक्ष्य से भटक गई और बाहर चली गई.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi