S M L

FIFA World Cup 2018 : नौ बातों से जानिए, मंगलवार को आमने-सामने होने वाली सभी टीमों का हाल

मंगलवार को फीफा वर्ल्ड कप के छठे दिन तीन मुकाबलें खेले जाएंगे

Updated On: Jun 19, 2018 04:49 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018 : नौ बातों से जानिए, मंगलवार को आमने-सामने होने वाली सभी टीमों का हाल

फीफा वर्ल्ड कप के छठे दिन तीन मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला जापान और कोलंबिया के बीच खेला जाएगा. दूसरे मुकाबला पौलेंड और स्नेगल की टीमों के बीच होगा वहीं दिन का आखिरी मैच इजिप्ट और रूस के बीच होगा

जापान बनाम कोलंबिया

विश्व कप से 71 दिन पहले कोच को बर्खास्त करने के बावजूद जापान इस फुटबॉल महासमर में कोलंबिया के खिलाफ अपने आलोचकों को करारा जवाब देने की कोशिश करेगा. कोलंबिया अपने स्टार मिडफील्डर जेम्स रोड्रिग्ज की फिटनेस को लेकर परेशान है.

Soccer Football - International Friendly - Japan vs Paraguay - Tivoli-Neu, Innsbruck, Austria - June 12, 2018 Japan players pose for a team group photo before the match REUTERS/Lisi Niesner - RC158C8C2DD0

ब्राजील 2014 के इस शीर्ष स्कोरर का मोरदोविया एरेना में होने वाले ग्रुप एच के शुरुआती मैच में खेलना संदिग्ध है. वह पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान हैं. कोलंबिया को अगर चार साल पहले की तरह फिर से क्वार्टर फाइनल तक पहुंचना है तो जेम्स की फिटनेस उसके लिए बहुत मायने रखती है.

छब्बीस वर्षीय जेम्स ने क्वालिफाईंग में छह गोल दागे और चार गोल करने में मदद की थी. सिर्फ जेम्स ही नहीं एक अन्य मिडफील्डर विल्मार बारियोस भी फिटनेस से जूझ रहे हैं. दक्षिण अमेरिका की इस टीम का सामना हालांकि जापान से होगा जिसके बारे में उसके पूर्व कोच फिलिप ट्रॉसियर ने कहा कि अगर जोस मारिन्यो भी कोच बन जाए तब भी जापान को पहले दौर से बाहर होने से बचने के लिए संघर्ष करना होगा.

पौलेंड बनाम स्नेगल

पोलैंड मंगलवार को फीफा विश्व कप 2018  के अपने पहले मैच में जब सेनेगल का सामना करेगा तो रॉबर्ट लेवानडोवस्की और साडियो माने के बीच का मुकाबला दिलचस्प होगा जिन्होंने यूरोपीय फुटबॉल में इस सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है. विश्व में आठवें नंबर का पोलैंड विश्व कप में आठवीं बार हिस्सा ले रहा है.

मास्को के स्पार्टक स्टेडियम में ग्रुप एच के इस मैच में पोलैंड जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा। इस ग्रुप में कोलंबिया और जापान की टीमें भी शामिल हैं. विश्व में आठवें नंबर का पोलैंड विश्व कप में आठवीं बार हिस्सा ले रहा है. कोच एडम नवाल्का की टीम 1974 और 1982 के तीसरे स्थान पर रहने के रिकॉर्ड में सुधार करने के लिए बेताब है.

स्नेगल फुटबॉल टीम

स्नेगल फुटबॉल टीम

सेनेगल 2002 में  टीम की बराबरी करने की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगा. सिसे अब राष्ट्रीय कोच हैं. उनकी टीम ने 2002 में तत्कालीन चैंपियन फ्रांस को 1-0 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी तथा क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी.

इजिप्ट बनाम रूस

पहले मैच में बड़ी जीत से उत्साह से लबरेज रूस मंगलवार को इजिप्ट के खिलाफ भी अपना विजय अभियान जारी रखकर फीफा विश्व कप 2018 के नॉकआउट चरण में अपनी जगह सुरक्षित करने की कोशिश करेगा. रूस ने टूर्नामेंट में उदघाटन मैच में सऊदी अरब को 5-0 से हराकर अपने आलोचकों को करारा जवाब देने के दिया था. अगर वह इंजिप्ट को हरा देता है तो फिर उसकी नॉकआउट में जगह भी पक्की हो जाएगी.

इजिप्ट फुटबॉल टीम

इजिप्ट फुटबॉल टीम

रूस को हालांकि सऊदी अरब की तुलना में इजिप्ट से अधिक कड़ी चुनौती मिलेगी. इजिप्ट पहले मैच में उरूग्वे से 0-1 से हार गया था और नॉकआउट की दौड़ में बने रहने के लिए उसे ये मैच हर हाल में जीतना होगा.

इजिप्ट का दारोमदार मोहम्मद सालाह पर टिका होगा और अगर यह स्टार स्ट्राइकर पूरी तरह फिट होकर मैदान पर उतरता है तो फिर वह रूस की नॉकआउट की राह में सबसे बड़ा रोड़ा बन सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi