S M L

FIFA World Cup 2018: एक ही मैच में दोनों टीमों ने रच दिया इतिहास, जानिए 11वें दिन हुआ क्या-क्या खास

11वें दिन पनामा ने रचा इतिहास तो फ्लॉप रहे पौलेंड के हीरो रॉबर्ट लेवांडोवस्की

Updated On: Jun 25, 2018 10:31 AM IST

AFP

0
FIFA World Cup 2018: एक ही मैच में दोनों टीमों ने रच दिया इतिहास, जानिए 11वें दिन हुआ क्या-क्या खास

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के लीग मुकाबले अब लगभग अपने आखिरी दौर में पहुंच चुके हैं.  टीम अपनी जीत के साथ-साथ अब टॉप 16 में पहुंचने के लिए टीमें दूसरी टीमों की हार जीत पर  भी निर्भर हैं. ऐसे में हर मुकाबला रोमांचक होता जा रहा है. जानिए 11वें दिन कौन सी खबरें छाई रहीं

बराबरी का मुकाबला

पनामा पर इंग्लैंड की 6-1 की जीत ने उसे ग्रुप जी में बेल्जियम की बराबरी पर लाकर खड़ा किया दिया है. इस कारण दोनों टीमों के बीच गुरुवार को होने वाला मैच बेहद रोमांचक हो गया है. अगर गुरुवार को दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो जाता है तो अनुशासन अंक के आधार पर टॉप स्थान की टीम के लिए फैसला किया जाएगा.

Soccer Football - World Cup - Group G - England vs Panama - Nizhny Novgorod Stadium, Nizhny Novgorod, Russia - June 24, 2018   Panama team after the match       REUTERS/Ivan Alvarado - RC18CDD67010

पहले स्थान पर आनी वाली टीम का सामना प्री क्वार्टफाइनल में कोलंबिया से और क्वार्टरफाइनल में जर्मनी से हो सकता है, वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को क्वार्टरफाइनल में जापान या सेनेगल जैसी टीमों का करना पड़ेगा वहीं क्वार्टफाइनल में उम्मीद है कि उन्हें मेक्सिको का सामना करना पड़ सकता है.

पनामा बना इंग्लैंड

इंग्लैंड ने भले ही वर्ल्ड कप में डेब्यू कर रही पनामा को 6-1 से मात दी हो लेकिन इस मैच में पनामा की ओर से लगे एकलौते गोल ने उनके लिए इतिहास रच दिया. इस गोल के बाद पनामा के फैंस की खुशी मैच जीतने जैसी थी. मैच के 78वीं मिनट में फेलिप बलॉय के गोल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पनामा का नाम दर्ज करा लिया. इस के साथ ही दिग्गजों का मानना है कि साल 2026 में जब 48 टीमें वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगी तब पनामा जैसी टीम को खुद को साबित करने के और मौके मिलेंगे.

नहीं चला रॉबर्ट लेवांडोवस्की का जादू

इस वर्ल्ड कप की टीमों के बीच प्री क्वार्टरफाइनल में जाने की जंग तो चल ही रही है लेकिन इसके साथ ही गोल्डन बूट की रेस भी रोमांचक हो चुकी है. इस रेस में रोनाल्डो हैरी केन डिएगो कोस्टा और लुकाकु और नेमार जैसे खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं वहीं पौलेंड के रॉबर्ट लेवांडोवस्की इस रेस में बहुत पिछड़ चुके हैं. कोलंबिया से 3-0 से हारने के बाद टीम की अंतिम 16 में जाने की लगभग सभी उम्मीदें खत्म हो चुकी है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi