S M L

FIFA World Cup 2018, Colombia v England : इंग्लैंड ने पेनल्टी शूट आउट में कोलंबिया को 4-3 से दी मात

हैरी केन ने 57वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके इंग्लैंड को बढत दिलाई थी. लेकिन 93वें मिनट में कोलंबिया के येरी मीना ने बराबरी का गोल दागकर मैच अतिरिक्त समय में खींच दिया

FP Staff Updated On: Jul 04, 2018 02:53 AM IST

0
FIFA World Cup 2018, Colombia v England :  इंग्लैंड ने पेनल्टी शूट आउट में कोलंबिया को 4-3 से दी मात

इंग्लैंड ने मंगलवार देर रात स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए अंतिम-16 के मैच में कोलंबिया को पेनल्टी शूट आउट में 4-3 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. निर्धारित और अतिरिक्त समय में कोलंबिया और इंग्लैंड 1-1 से बराबर रहे.

हैरी केन ने दूसरे हाफ में 57वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके इंग्लैंड को बढत दिलाई थी. लेकिन कोलंबिया के येरी मीना ने इंजुरी समय में 93वें मिनट में बराबरी का गोल दागकर मैच अतिरिक्त समय में खींच दिया. अतिरिक्त समय में भी नहीं हो सका मैच का फैसला तो पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया. इंग्लैंड के लिए पेनल्टी शूट आउट में हैरी केन, मार्कस रशफोर्ड, कियरन ट्रिपपीयर और एरिक डियर सफल रहे, जबकि कोलंबिया के लिए रडामेल फालकाओ, हुआन कुआड्राडो और लुइस मुरिएल ने गोल दागे. इंग्लैंड के जॉर्डन हैंडरसन का शॉट गोलकीपर ने बचा लिया जबकि कोलंबिया के मेटुएस उरिबे गेंद बार में मार बैठे और बाका की पेनल्टी गोलकीपर ने बचा ली.

इंग्लैंड 2006 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है. कोलंबिया 1998 में फ्रांस में खेले गए विश्व कप में इंग्लैंड से मिली हार का बदला नहीं ले सका. इंग्लैंड ने उस मैच में कोलंबिया को 2-0 से मात दी थी.

कोलंबिया और इंग्लैंड के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा. 54वें मिनट में कोलंबिया के कार्लोस सांचेज को बॉक्स में हैरी केन को बाधा पहुंचाने के लिए यलो कार्ड दिखाया गया और इंग्लैंड को पेनल्टी मिली. जिस पर हैरी केन ने गोल कर इंग्लैंड को 1-0 से बढ़त दिला दी. ये गोल 57वें मिनट में हुआ. हैरी केन ने जब पेनल्टी ली तो कोलंबिया के गोलकीपर डेविड ओस्पीना उसकी दिशा नहीं भांप सके और गलत तरफ डाइव लगा बैठे. हैरी केन ने मास्को में इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया.

कोच जोस पेकरमैन वो सब कुछ कर रहे हैं जिससे कोलंबिया बराबरी का गोल दाग सके. उन्होंने कई खिलाड़ियों को भी बदलकर देख लिया. इंजरी टाइम में कोलंबिया ने बराबरी का गोल कर दिया. 93वें मिनट में कॉर्नर किक पर यैरी मीना ने हेडर से गेंद को जाल में उलझा दिया. निर्धारित समय में कोलंबिया और इंग्लैंड 1-1 से बराबर रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi