S M L

FIFA World Cup 2018, Poland vs Colombia: कोलंबिया ने पोलैंड को दिखाया बाहर का रास्ता

ग्रुप एच में कोलंबिया की यह दो मैचों में पहली जीत हैं

FP Staff Updated On: Jun 25, 2018 02:19 AM IST

0
FIFA World Cup 2018, Poland vs Colombia: कोलंबिया ने पोलैंड को दिखाया बाहर का रास्ता

कोलंबिया ने बड़े अंतर से पोलैंड को हराकर जहां एक और विपक्षी टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, वहीं खुद नॉकआउट के एक कदम और करीब पहुंच गई हैं. ग्रुप एच में कोलंबिया की यह दो मैचों में पहली जीत हैं और तीन अंकों के साथ वह अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर है, जापान और सेनेगल 44 अंक साथ शीर्ष दो पर है. इस जीत के साथ कोलंबिया की उम्मीद भी बढ़ गई है.

पहले हाफ के शुरुआती 39 मिनट में कांटे की टक्कर रही. पहला गोल खाने के बाद अपने लय से भटक गई और दूसरे हाफ में तो उसने शायन अपने हथियार भी डाल दिए थे. हालांकि इस मैच में स्कोरर जितने ही रोड्रिगेज भी अहम रहे, जिन्होंने दो गोल में अपनी बड़ी भूमिका निभाते हुए गोल के मौके बनाए.

Soccer Football - World Cup - Group H - Poland vs Colombia - Kazan Arena, Kazan, Russia - June 24, 2018   Poland's Jan Bednarek and Lukasz Piszczek in action with Colombia's Carlos Bacca      REUTERS/Jorge Silva - RC1E6052FB90

शुरुआती 39 मिनट में दोनों टीमों के बीच बराबर की टक्कर दिख रही थी, लेकिन जैसे ही 40वें मिनट में यैरी ने गोल दागा, उसके बाद तो पोलैंड वापसी कर ही नहीं पाई। यैरी के गोल में भी रोड्रिगेज का बड़ा हाथ रहा. रोड्रिगेज ने लेफ्ट पैर से क्रॉस लगाकर यैरी को पासिंग दी और यैरी ने हैडर लगाकर गेंद को नेट के अंदर पहुंचा दिया.

इसके बाद कोलंबिया के खेमे में 70वें मिनट में जश्न का माहौल बना, जब फालकाओं ने दूसरा गोल दागकर मुकाबले में कोलंबिया की पकड़ को मजबूत कर दिया. इस गोल में बेहतरीन पासिंग, अच्छा नियत्रंण और एक शानदार फिनिशिंग का मिश्रण देखने को मिला. कोलंबियाई खेमे में अभी इस गोल का जश्न पूरा हुआ भी नहीं था कि 75वें मिनट में पोलैंड पर तीसरा गोल दाग दिया गया.

Soccer Football - World Cup - Group H - Poland vs Colombia - Kazan Arena, Kazan, Russia - June 24, 2018   Colombia's Yerry Mina scores their first goal    REUTERS/Toru Hanai - RC14C8E97EE0

कुआड्राडो ने कोलंबिया के लिए तीसरा गोल करके जीत लगभग पक्की कर ही दिया था. कुआड्राडो को रोड्रिगेज से सहीं पोजीशन पर शानदार पास मिला, जिसे उन्होंने गोल में तब्दील किया. बेडनारेक ने गोल रोकने की कोशिश जरूर की थी, लेकिन असफल रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi