S M L

FIFA World Cup 2018 : कोलंबिया के कार्लोस सांचेज रेड कार्ड हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी

विश्व कप के इतिहास में यह दूसरा सबसे कम समय में मिलने वाला रेड कार्ड था

FP Staff Updated On: Jun 20, 2018 09:14 AM IST

0
FIFA World Cup 2018 : कोलंबिया के कार्लोस सांचेज रेड कार्ड हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी

कोलंबिया के मिडफील्डर कार्लोस सांचेज फीफा विश्व कप 2018 में मंगलवार को रेड कार्ड हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने. सांचेज ने जापान के खिलाफ ग्रुप एच के इस मैच में तीसरे मिनट में ही शिंजी कगावा का शॉट हाथ से रोका और रेफरी ने तुरंत ही उन्हें रेड कार्ड दिखा दिया. विश्व कप के इतिहास में यह दूसरा सबसे कम समय में मिलने वाला रेड कार्ड था. इससे पहले मेक्सिको में 1986 विश्व कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ उरूग्वे के जोस बतिस्ता को 52वें सेकंड में ही रेड कार्ड मिल गया था

इस तरह से कोलंबिया को मैच के शुरू से ही दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा.  इसके बदले जापान को पेनल्टी मिली जिसे कगावा ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की. कोलंबिया के दस हजार से अधिक दर्शक इससे काफी निराश थे, लेकिन हुआन क्विंतेरो ने 39वें मिनट में फ्री किक पर गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिलाई. इससे कोलंबियाई दर्शक फिर से झूमने लगे. मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं.

73वें मिनट में पेनल्टी एरिया में बने एक मूव पर यूया ओसाको गेंद को अपने संतुलित हेडर से गेंद गोल में डालने में सफल रहे. जापान के इस गोल के साथ ही मैदान पर भारी तादाद में जुटे कोलंबियाई समर्थकों को मानों सांप सूंघ गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi