S M L

FIFA World Cup 2018, Brazil vs Belgium, 2nd QF: नेमार के आक्रामण को रोकने में कितना सफल होगा बेल्जियम का डिफेंस

मैक्सिको के खिलाफ 2-0 से मिली जीत में नेमार ने शानदार प्रदर्शन करके दिखा दिया कि चोट को वह पीछे छोड़ चुके हैं

Updated On: Jul 05, 2018 04:55 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Brazil vs Belgium, 2nd QF: नेमार के आक्रामण को रोकने में कितना सफल होगा बेल्जियम का डिफेंस
Loading...

छठी बार विश्व कप जीतने का सपना लेकर उतरी ब्राजील का सामना शुक्रवार को बेल्जियम से होगा, जिसकी कोशिश अपने देश के फुटबॉल इतिहास को इस दौर को सुनहरा बनाने की है. बेल्जियम फुटबॉल की सुनहरी पीढी को बखूबी पता है कि यह मैच विश्व स्तर पर एक ताकत के रूप में उभरने का उनके पास आखिरी मौका है. इस टीम के कई खिलाड़ी 2022 में होने वाले विश्व कप में नहीं होंगे.

डिफेंस मजबूत करना होगा बेल्जियम को

कोच राबर्टो मार्तिनेज ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों के लिये यह सपने जैसा है. बेल्जियम ने प्री क्‍वार्टर में जापान पर 3- 2 से रोमांचक जीत दर्ज की थी. कोच ने कहा कि हमें डिफेंस मजबूत रखना होगा, ताकि ब्राजील पर दबाव बना सकें. हम इसके लिए तैयार हैं.  बेल्जियम के पास चेलसी के इडन हेजार्ड, मैनचेस्टर सिटी के केविन डि ब्रूइने और मैनचेस्टर यूनाइटेड के रोमेलू लुकाकू जैसे सितारे हैं जो उलटफेर का माद्दा रखते हैं. बेल्जियम की टीम 2014 में भी अंतिम आठ में पहुंची थी, जबकि उससे पहले 1986 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था.

Belgium's players celebrate after their second goal during the Russia 2018 World Cup round of 16 football match between Belgium and Japan at the Rostov Arena in Rostov-On-Don on July 2, 2018. / AFP PHOTO / PIERRE-PHILIPPE MARCOU / RESTRICTED TO EDITORIAL USE - NO MOBILE PUSH ALERTS/DOWNLOADS

ब्राजील का डिफेंस है बेल्जियम के लिए खतरा  

बेल्जियम ने प्री क्‍वार्टर में दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 94वें मिनट में नासेर चाडली के गोल के दम पर जीत दर्ज की थी. वह विश्व कप नॉकआउट मैच में दो गोल से पिछड़ने के बाद जीत दर्ज करने वाली 48 साल में पहली टीम बनी. लेकिन अब उसका सामना नेमार की ब्राजीली टीम से है. मैक्सिको के खिलाफ 2-0 से मिली जीत में नेमार ने शानदार प्रदर्शन करके दिखा दिया कि चोट को वह पीछे छोड़ चुके हैं. ब्राजील के आक्रमण से ज्यादा बेल्जियम के लिए खतरा उसका डिफेंस है जिसने अभी तक एक ही गोल गंवाया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi