S M L

FIFA World Cup 2018, Australia-vs-peru : पेरू ने ऑस्ट्रेलिया का प्रीक्वार्टर फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया

पेरू ने आंद्रे कारिलो और पाओलो गुएरेरो के गोल की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

FP Staff Updated On: Jun 26, 2018 10:47 PM IST

0
FIFA World Cup 2018, Australia-vs-peru : पेरू ने ऑस्ट्रेलिया का प्रीक्वार्टर फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया

पेरू ने ऑस्ट्रेलिया के फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के प्रीक्वार्टर फाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया. पेरू ने मंगलवार को सोची के फिश्ट स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के मैच में ऑस्ट्रेलिया को अपने संतुलित खेल के दम पर 2-0 से मात देकर टूर्नामेंट से मायूसी के साथ विदा किया और खुद विजयी विदाई ली. पेरू ने आंद्रे कारिलो और पाओलो गुएरेरो के गोल की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

इस जीत से पेरू की टीम तीन अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस ग्रुप में एक भी मैच नहीं जीतने वाली एकमात्र टीम रही. ऑस्ट्रेलिया ने दो हार और एक ड्रॉ से एक अंक हासिल किया और टीम अंतिम स्थान पर रही.

वर्ष 2006 के बाद नॉकआउट में पहली बार जगह बनाने की किसी भी तरह की उम्मीद जीवंत रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया को हर हाल में यह मैच जीतने की जरूरत थी. हालांकि आंद्रे कारिलो ने 18वें मिनट में पेरू को बढ़त दिलाई ओर फिर दूसरे हाफ की शुरुआत में पाओलो गुएरेरो ने एक और गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी.

पेरू की टीम इस मैच से पहले ही विश्व कप से बाहर हो चुकी थी लेकिन उसने अपने दमदार खेल से सबका दिल जीत लिया. मैच के लिए पेरू के दर्शक बड़ी संख्या में पहुंचे थे और वह उस समय खुश से झूम उठे जब कारिलो ने 18वें मिनट में पहला गोल किया जो 1982 के बाद विश्व कप में टीम का पहला गोल भी है. वर्ष 1978 में अर्जेन्टीना में ईरान पर 4-1 की जीत के बाद विश्व कप में यह पेरू की पहली जीत है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi