S M L

FIFA World Cup 2018, Argentina vs Iceland : मेसी की मजबूत अर्जेंटीना नहीं पिघला सकी 'आइस'

विश्‍व कप में पदार्पण करने वाली आइसलैंड ने अर्जेंटीनो को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

Updated On: Jun 16, 2018 10:34 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018, Argentina vs Iceland : मेसी की मजबूत अर्जेंटीना नहीं पिघला सकी 'आइस'

स्‍टार खिलाड़ी लियोनल मेसी की आगुवाई वाली अर्जेंटीना टीम जब मैदान पर पहली बार विश्‍व कप खेल रही आइसलैंड के सामने उतरी तो सभी की निगाह थी सिर्फ मेसी पर, साथ ही हर कोई ये देखना चाहता था कि इस मुकाबले में मेसी सहित अर्जेंटीना टीम कितने गोल ठोकती है. लेकिन आइसलैंड टीम ने सभी की उम्‍मीदों पर पानी फेरते हुए इस मुकाबले को ड्रॉ करवा लिया. हालांकि मेसी 90 मिनट के इस मुकाबले में पूरी तरफ से फ्लॉप रहे. अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा.

हर मौके पर चूके मेसी

Soccer Football - World Cup - Group D - Argentina vs Iceland - Spartak Stadium, Moscow, Russia - June 16, 2018 Iceland's Hannes Por Halldorsson saves a penalty taken by Argentina's Lionel Messi REUTERS/Albert Gea TPX IMAGES OF THE DAY - RC1797AC27A0

आइसलैंड के खिलाफ मेसी हर मौके पर चूके. गत विश्‍व कप उप विजेता टीम अर्जेंटीना के कप्‍तान मेसी की हर कोशिश को विपक्षी टीम के गोलकीपर हैल्‍डोर्सन ने नाकाम कर दिया. पहले हाफ खत्‍म होने से कुछ मिनट पहले मेसी ने कॉर्नर लगाया, लेकिन गोलकीपर ने उनकी कोशिश को बेकार कर दिया था. 64 मिनट में एक बार फिर हैल्‍डोर्सन के शानदार बचाव के कारण मेसी पेनल्‍टी को गोल में नहीं बदल पाए. 66वें मिनट में 30 गज से मिली फ्री किक पर भी यह स्‍टार असफल रहा. मेसी ने मैच के दौरान गोल की ओर 11 शॉट लगाए, जिनमें से कुछ सही दिशा में नहीं रहते और कुछ का आइसलैंड के होलडोरसन ने इनका शानदार बचाव किया.

4 मिनट में ही आइसलैंड ने कर दिया था स्‍कोर बराबर

दो बार की विश्व चैम्पियन अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल सर्गियो अगुएरो ने 19वें मिनट में दागा. यह उनका पहला विश्‍व कप गोल था. साथी खिलाड़ी मार्कोस रोजो के पास पर नियंत्रण बनाया और पेनल्टी क्षेत्र के अंदर सीधे नेट पर दनदनाता शॉट मारा, जिसे आइसलैंड का गोलकीपर रोक नहीं सका. इस गोल के बाद लगा कि अर्जेंटीना टीम अपने एक्‍शन में आ गई है, लेकिन इस गोल के 4 मिनट बाद ही 23वें मिनट में फिनबोगसन ने गिल्फी सिगुर्डसन के लो क्रॉस शॉट के पास पर नियत्रंण बनाते हुए छ‍ह गज से गेंद को सीधा लक्ष्‍य तक पहुंचा दिया और इसी के साथ उन्‍होंने स्‍कोर भी बराबर कर दिया. इस गोल के बाद दोनों टीमें बढ़त बनाने के लिए संघर्ष करती रही.

हैल्‍डोर्सन और फिनबोगसन बने नायक

Soccer Football - World Cup - Group D - Argentina vs Iceland - Spartak Stadium, Moscow, Russia - June 16, 2018 Iceland's Alfred Finnbogason celebrates scoring their first goal REUTERS/Christian Hartmann - RC1CF586D260

आइसलैंड जैसी कमजोर टीम विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर पहले ही इतिहास रच चुकी है और इस ऐतिहासिल पल में उनके गोलकीपर हैल्‍डोर्सन और फिनबोगसन ने यादगार बना दिया. गोलकीपर द्वारा कई अहम गोल बचाने ओर फिनबोगसन की अटैक के दम पर अपने पहले ही मैच में आइसलैंड ने दो बार की विश्‍व विजेता टीम को ड्रॉ पर रोक दिया. वहीं अर्जेंटीना उम्‍मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं पाई. टीम को कई मौके मिले थे, लेकिन टीम उनका फायदा उठाने से चूक गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi