S M L

FIFA World Cup 2018: क्या शनिवार शाम को मैराडोना पर फिर से 'माता रानी' आएंगी!

क्या अर्जेंटीना के मुकाबले के दौरान दर्शक दीर्घा में डिएगो मैराडोना की हरकतों को काबू में कर पाएगी फीफा!

FP Staff Updated On: Jun 30, 2018 02:48 PM IST

0
FIFA World Cup 2018: क्या शनिवार शाम को मैराडोना पर फिर से 'माता रानी' आएंगी!

शनिवार की शाम को फीफा वर्ल्ड कप के नॉक-आउट राउंड का पहला ब्लॉकबस्टर मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला जाएगा. इस मैच में पूरी दुनिया की निगाहें अर्जेंटीना के सुपर स्टार मेसी पर होंगी और मैदान के बाहर एक बार फिर से अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी रहे डिएगो मैराडोना लोगों की निगाहों में रहेंगे.

अर्जेंटीना के पिछले मुकाबले में मैराडोना अपना हरकतों के चलते सुर्खियों में आ गए हैं और नाइजीरिया के खिलाफ उनके देश को मिली जीत के बाद उनकी ‘मिडल फिंगर’ दिखाती तस्वीर की पूरी दुनिया में आलोचना हुई है.

 

मैराडोना की ऐसी हरकतों के चलते फीफा को भी उन्हें परोक्ष रूप से चेतावनी दी हई है. ईएसपीएन की खबर के मुताबिक फीफा के वर्ल्ड कप चीफ एक्जीक्यूटिव कॉलिन स्मिथ ने कहा है कि, ‘जिन खिलाड़ियों ने इस खेल में इतिहास रचा है वह हमारे इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं. दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक मैराडोना हमारी योजना में शामिल हैं. हम सभी खिलाड़ियों, पूर्व खिलाड़ियों स्टाफ और फैंस से यह अपेक्षा रखते हैं कि वह अपने व्यवहार की गरिमा को बने रखें.’

उनका इशारा साफ है कि दर्शक दीर्घा में मैराडोना का व्यवहार फीफा के गले नहीं उतरा है. द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक मैराडोना को फीफा की ओर से अर्जेंटीना के हर मुकाबले में मौजूद रहने के लिए 10,000 यूरो, हवाई टिकट और जेब खर्च दिया जा रहा है ऐसे में फीफा का उनके खफा होना लाजिमी है.

 

 

दरअसल बुधवार को खेले गए उस मुकाबले के दौरान मैराडोना की हरकतों ने सबका ध्यान खींचा था.

 

मैच के दौरान एक वक्त तो वह झपकी लेते नजर आए थे और जब अर्जेंटीना ने दूसरा गोल दागा था तो उन्होंने कई भद्दे इशारे किए थे. मैराडोना की ऐसी हरकतों पर सोशल मीडिया में उनके कई मीम भी बनाए गए थे.

 

ऐसे में अब देखना होगा कि क्या फीफा की यह चेतावनी 57 साल के मैराडोना पर नकेल कसने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi